मैच (19)
आईपीएल (1)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (4)
T20WC Warm-up (3)
ख़बरें

न्‍यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर केर्न्‍स आईसीयू में भर्ती

हृदय से जुड़ी बीमारी के बाद कैनबरा से सिडनी के अस्‍पताल में शिफ्ट किया गया, जहां उनकी सघन देखभाल की जा रही है

Chris Cairns outside Southwark Crown Court, London, October 16, 2014

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्‍स  •  PA Photos

दिल की बीमारी से जूझ रहे न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्‍स को कैनबरा में जरूरी चिकित्सा मिलने के बाद सिडनी के एक अस्‍पताल में शिफ्ट कर दिया गया है, जहांं पर वह आईसीयू में भर्ती हैं।
सिडनी में स्थित सेंट विंसेंट अस्पताल की ओर से कहा गया है कि केर्न्‍स को मंगलवार को अस्‍पताल में भर्ती किया गया है। अस्पताल के प्रवक्ता ने कहा कि उनकी हालत गंभीर है, लेकिन वह सघन देखभाल में हैं।
न्यूजीलैंड के एक मीडिया संस्थान न्यूजहब की मंगलवार की रिपोर्ट के मुताबिक, 51 वर्षीय केर्न्‍स को हृदय से जुड़ी बीमारी एऑर्टिक डिस्सेक्शन के सामने आने के बाद हाल ही में कैनबरा के एक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक उनका कई बार ऑपरेशन हुआ लेकिन परिणाम उम्‍मीद के मुताबिक सामने नहीं आए थे।
1989 से 2006 के बीच अपने दौर के बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक केर्न्‍स ने न्‍यूजीलैंड के लिए 62 टेस्‍ट, 215 वनडे और दो टी20 मैच खेले। उनके पिता लैंस भी न्‍यूजीलैंड के लिए क्रिकेट खेले थे।
जैसी यह खबर सामने आई उनके पूर्व टीम साथियों ने उनके परिवार के लिए सहानुभूति जाहिर की। न्‍यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस हैरिस ने कहा कि यह सच में दिल दहला देने वाली खबर है। वाकई बहुत बुरी खबर। केर्न्‍स ऑस्‍ट्रेलिया की मेलेनी क्रॉसर के साथ 2010 में विवाह करने के बाद लंबे समय से अपने परिवार के साथ कैनबरा में ही रह रहे हैं।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।