मैच (13)
AFG v IRE (1)
NZ v AUS (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
Nepal Tri-Nation (1)
BPL 2023 (1)
WPL (1)
Sheffield Shield (3)
QAT v HKG (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

सर्जरी के बाद क्रिस केर्न्‍स की हालत स्थिर

वेंटिलेटर से हटाए गए, परिवार से भी की बात

रॉयटर्स
20-Aug-2021
क्रिस केर्न्स फ़ाइल फ़ोटो  •  AFP

क्रिस केर्न्स फ़ाइल फ़ोटो  •  AFP

न्यूज़ीलैंड के पूर्व ऑल-राउंडर क्रिस केर्न्‍स की हालत फ़िलहाल स्थिर है और उन्हें जीवन रक्षक सिस्टम (वेंटिलेटर) से हटा दिया गया है। दिल से जुड़ी बीमारी के कारण उन्हें पिछले 11 अगस्त को सिडनी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह लगातार सघन देखभाल केंद्र (आईसीयू) में थे। इसके बाद उनकी सर्जरी हुई।
उनके वकील ऐरन लॉयड ने एक प्रेस स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा, "मुझे यह बताते हुए बहुत ख़ुशी हो रही है कि क्रिस जीवन रक्षक सिस्टम से अब बाहर निकल गए हैं। उन्होंने अपने परिवार से भी बात की। क्रिस और उनका परिवार आप लोगों की दुआओं और समर्थन का शुक्रगुजार है और उम्मीद करता है कि यह समर्थन आगे भी जारी रहेगा।"
केर्न्‍स (51 साल) इस महीने की शुरुआत में ही गंभीर रूप से बीमार हो गए थे और कैनबरा के एक अस्पताल में भर्ती थे। लगातार बिगड़ती हालत को देखते हुए उन्हें सिडनी रेफर कर दिया गया था, जहां के सेंट विंसेंट अस्पताल में उनका ऑपरेशन हुआ।
न्यूजीलैंड के एक मीडिया संस्थान मुताबिक, केर्न्‍स को हृदय से जुड़ी बीमारी एऑर्टिक डिस्सेक्शन है, जिसमें शरीर की मुख्य धमनी क्षतिग्रस्त हो जाती है। रिपोर्ट के मुताबिक उनका कई बार ऑपरेशन हुआ लेकिन परिणाम उम्‍मीद के मुताबिक सामने नहीं आए थे।
1989 से 2006 के बीच अपने दौर के बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक केर्न्‍स ने न्‍यूजीलैंड के लिए 62 टेस्‍ट, 215 वनडे और दो टी20 मैच खेले हैं। उनके पिता लैंस भी न्‍यूजीलैंड के लिए क्रिकेट खेले थे। पिछले कई सालों से केर्न्‍स अपने परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया के कैनबरा में ही रहते हैं।