मैच (12)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
RHF Trophy (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
ख़बरें

सर्जरी के बाद केर्न्स की समस्या बढ़ी

न्यूज़ीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर को बाएं पैर में पैरालिसिस हुआ

अब केर्न्स का इलाज ऑस्ट्रेलिया के एक विशेषज्ञ स्पाइनल अस्पताल में चलेगा  •  AFP

अब केर्न्स का इलाज ऑस्ट्रेलिया के एक विशेषज्ञ स्पाइनल अस्पताल में चलेगा  •  AFP

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को न्यूज़ीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स के बाएं पैर में पैरालिसिस की समस्या हो गई है। सिडनी में केर्न्स की हार्ट सर्जरी के दौरान रीढ़ की हड्डी में आए स्ट्रोक के कारण ऐसा हुआ है।
उनके वकील एरन लॉयड ने एक बयान में कहा जा रहा है कि 51 वर्षीय केर्न्स अपने गृह शहर कैनबरा लौट आए हैं लेकिन उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। बयान में कहा गया है, "सिडनी में क्रिस की आपातकालीन हृदय सर्जरी के दौरान उनकी रीढ़ की हड्डी में आघात हुआ। इससे उनके पैरों में पैरालिसिस का शिकायत आ गई है । परिणामस्वरूप वह ऑस्ट्रेलिया के एक विशेषज्ञ स्पाइनल अस्पताल में आगे का इलाज करवाएंगे।"
"क्रिस और उनके परिवार ने इस कठिन समय से निपटने के लिए अपार जन समर्थन की सराहना की है। जिस तरह से हमारे परिवार के निजता का सम्मान किया गया है, वह काफ़ी सराहनीय है।"
"क्रिस और उनका परिवार अब एक साथ समय बिताने पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं और उनके ठीक होने में जो भी प्रगति होगी हम उसके बारे में सबको बताते रहेंगे। हालांकि उनके ठीक होने में अभी थोड़ा समय लग सकता है।"
पूर्व टेस्ट खिलाड़ी लांस केर्न्स के बेटे केर्न्स ने 1989 से 2006 के बीच न्यूज़ीलैंड के लिए 62 टेस्ट और 215 वनडे खेले हैं।
सिडनी के एक अस्पताल में सर्जरी के बाद पिछले हफ़्ते उन्हें लाइफ़ सपोर्ट सिस्टम से बाहर कर दिया गया था। न्यूज़ीलैंड की मीडिया ने रिपोर्ट के अनुसार कैनबरा में इस महीने उनके मुख्य धमनी में छेद होने से उनकी तबीयत बिगड़ी थी।