मैच (15)
आईपीएल (1)
T20WC Warm-up (3)
County DIV1 (3)
County DIV2 (4)
CE Cup (3)
WI vs SA (1)
ख़बरें

एशियाई खेलों में क्रिकेट की वापसी का इंतज़ार बढ़ा

चीन में बढ़ते कोरोना मामलों के चलते इस साल नहीं होगा एशियाड

The Pakistan Women's team celebrate their win over Bangladesh Women in the Asian Games final, Pakistan v Bangladesh, Asian Games Women's competition, final, Incheon, September 26, 2014

2014 के एशियाई खेलों में पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम ने गोल्ड जीता था  •  Getty Images

आठ साल बाद एशियाई खेलों में वापसी कर रहे क्रिकेट को अब कम से कम एक साल और इंतज़ार करना पड़ेगा। चीन में बढ़ते कोरोना के प्रकोप के चलते सितंबर में होने वाले एशियाई खेलों को अगले साल के लिए टाल दिया गया है।
2010 के एशियाई खेलों में पहली बार क्रिकेट खेला गया था। 2014 में श्रीलंकाई टीम ने अफ़ग़ानिस्तान को हराकर पुरुष स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीता था, वहीं महिलाओं की स्पर्धा में बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान चैंपियन बनी थी। इसके बाद जब 2018 में एशियाई खेल हुए, तो क्रिकेट फिर से प्रतियोगिता का हिस्सा नहीं था। अब जब 2022 में क्रिकेट की वापसी हो रही थी, तो इस पर कोरोना का साया आ गया।
भारत ने अभी तक कभी भी एशियाई खेलों की क्रिकेट स्पर्धा में हिस्सा नहीं लिया है, लेकिन समझा जा रहा था कि वह इस बार पुरुष और महिला दोनों वर्गों में अपनी टीम भेजेगी।
पिछले कुछ दिनों में चीन में कोरोना के मामले बढ़े हैं और शंघाई में तो पिछले हफ़्ते लॉकडाउन लगा दिया गया। 2020 से कोरोना के प्रसार के बाद सिर्फ़ विंटर ओलिंपिक्स, 2022 को छोड़कर चीन में कोई भी बड़ी खेल प्रतियोगिता आयोजित नहीं हो पाई है।