मैच (19)
आईपीएल (1)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (4)
T20WC Warm-up (3)
ख़बरें

इंग्लैंड दौरे के लिए ऋद्धिमान साहा के स्टैंडबाय के तौर पर केएस भरत का हुआ चयन

IPL के दौरान कोविड-19 का शिकार हुए साहा अब पूरी तरह उबर चुके हैं

KS Bharat has been selected for India A

केएस भरत फरवरी-मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ़ घरेलू टेस्ट सीरीज़ में भी स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में शामिल थे  •  Andhra Cricket Association

आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएस भरत को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ के लिए भारत के आगामी इंग्लैंड दौरे पर ऋद्धिमान साहा के स्टैंडबाय के रूप में शामिल किया गया है। हाल ही में साहा कोविड-19 बीमारी से ठीक हुए हैं।
भरत 19 मई को मुंबई पहुंचे, जहां 2 जून को लंदन के लिए उड़ान भरने से पहले अधिकांश भारतीय दल अपने होटल के कमरों में दो सप्ताह के लिए क्वारेंटाइन हैं। भारत ए के लिए नियमित रूप से विकेटकीपर रहे भरत, फरवरी-मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ़ घरेलू टेस्ट सीरीज़ में भी स्टैंडबाय खिलाड़ियों का हिस्सा थे।
IPL में सनराइज़र्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले साहा ने दिल्ली में दो हफ़्ते क्वारेंटाइन में बिताए। इसके बाद वह कोलकाता में अपने घर लौट आए। पहले इंग्लैंड के खिलाफ़ सीरीज़ और फिर आईपीएल के चलते काफी समय घर से दूर रहे साहा ने बीसीसीआई से गुज़ारिश की थी कि अगले सप्ताह मुंबई में भारतीय टीम से जुड़ने से पहले उन्हें कुछ समय अपने परिवार के साथ बिताने का मौक़ा दिया जाए।
सावधानी बरतते हुए, चयनकर्ताओं ने अंतिम समय पर भरत को टीम में शामिल किया है। इससे पहले इंग्लैंड दौरे के लिए 20 सदस्यीय दल की घोषणा करते समय उन्होंने विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा का चयन किया था। आईपीएल 2021 के स्थगित होने से एक दिन पहले ही साहा कोविड पॉज़िटिव पाए गए थे।

नागराज गोलापुड़ी ESPNcricinfo में न्यूज़ एडिटर है। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब-एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।