मैच (19)
आईपीएल (3)
T20I Tri-Series (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (4)
ENG v PAK (W) (1)
ख़बरें

नाइट की हुई सर्जरी, भारत सीरीज़ और डब्‍ल्‍यूबीबीएल से बाहर होने की आशंका

इंग्‍लैंड महिला टीम की कप्‍तान साल के अंत तक मैदान पर लौट सकती हैं

Heather Knight was a part of The Hundred broadcast team till the other day, The Oval, London, August 11, 2022

अभी तक हेथर नाइट द हंड्रेड की ब्रॉडकास्‍ट टीम का हिस्‍सा रही थी  •  Getty Images

कूल्‍हे की चोट की सर्जरी के कारण हेथर नाइट मैदान से बाहर ही रहेंगी। ऐसे में इंग्‍लैंड की नियमित कप्‍तान के घर पर होने वाली भारत के ख़ि‍लाफ़ सीरीज़ और अक्‍तूबर-नवंबर में महिला बिग बैश लीग (डब्‍ल्‍यूबीबीएल) से बाहर होने की संभावना है। उन्‍होंने कहा कि उनके साल के अंत में मैदान पर वापसी करने की उम्‍मीद है।
नाइट इस चोट की वजह से पहले ही द हंड्रेड नहीं खेल रही हैं, जहां उनके दूसरे सीज़न में लंदन स्पिरिट के नेतृत्‍व करने की संभावना थी।
उनकी अनुपस्थिति में राष्‍ट्रमंडल खेलों में नैट सीवर को इंग्‍लैंड का कप्‍तान बनाया गया था, जहां वह टीम को कांस्‍य पदक भी नहीं दिला पाई थी। ऑस्‍ट्रेलिया ने फ़ाइनल में भारत को हराकर स्‍वर्ण पदक जीता था और न्‍यूज़ीलैंड ने इंग्‍लैंड को हराकर कांस्‍य पदक अपने नाम किया था।
नाइट को यह चोट 21 जुलाई को साउथ अफ़्रीका के ख़‍िलाफ़ पहले टी20 के दौरान लगी थी। उनका नाम शुरुआत में राष्‍ट्रमंडल खेलों की टीम में कप्‍तान के तौर पर था, लेकिन इंग्‍लैंड के पहले दो मैचों में वह बाहर बैठी और टीम प्रबंधन ने कहा कि उम्‍मीद थी कि उनकी चोट सही हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।
साउथ अफ़्रीका के ख़ि‍लाफ़ सीरीज़ के आख़‍िरी दो मैचों में उन्‍हें इंजेक्‍शन दिए गए, लेकिन सीवर ने कहा था कि राष्‍ट्रमंडल खेलों के पहले दो मैचों के दौरान वह सही स्थिति में नहीं थीं। सीवर ने कहा था, "वह पिछले कुछ दिनों के मुक़ाबले बेहतर हुई हैं लेकिन अभी भी उनके कूल्‍हे में दर्द है।"
राष्‍ट्रमंडल खेलों में नाइट की जगह किसी और को नहीं चुना गया और वह इन खेलों में पूरे समय टीम के साथ बनी रही। सर्जरी से पहले वह द हंड्रेड में बीबीसी ब्रॉडकास्‍टर पैनल का हिस्‍सा भी रही।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।