मैच (16)
आईपीएल (1)
T20WC Warm-up (2)
County DIV1 (3)
County DIV2 (4)
CE Cup (3)
ENG v PAK (1)
INTER-PRO T20 (1)
ITA vs NL [W] (1)
ख़बरें

2021 के ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो पुरस्कार विजेताओं में ऋषभ पंत एकमात्र भारतीय

जेमीसन को मिला साल की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाज़ी का ख़िताब तो विलियमसन सर्वश्रेष्ठ कप्तान

Jos Buttler and Ollie Robinson celebrate the wicket of Rishabh Pant, England v India, first Test, Trent Bridge, day two, August 5, 2021

जॉस बटलर, ऑली रॉबिंसन, ऋषभ पंत ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो अवार्ड्स 2021 के विजेता बने  •  Visionhaus/Getty Images

पंत की गाबा में खेली गई पारी में उनका धैर्य और चरित्र दोनों दिखा था, जिसकी बदौलत भारत ने अंतिम दिन 329 रन का रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल किया था और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी पर अपना क़ब्ज़ा जमाया था। उन्होंने काइल मेयर्स की बांग्लादेश के ख़िलाफ़ खेली गई दोहरे शतक की पारी को पीछे छोड़ा। इसके अलावा इस अवॉर्ड के लिए जो रूट की गॉल में खेली गई 228 रन की पारी भी दावेदार थी। रूट ने तो साल 2021 में रिकॉर्ड 1708 टेस्ट रन भी बनाए थे।
जेमीसन के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल में किए गए प्रदर्शन को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी का अवॉर्ड मिला। उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत के महत्वपूर्ण शिकार सहित पहली पारी में कुल पांच विकेट लिए थे और भारत को बैकफ़ुट पर धकेल दिया था। इसके बाद भारत मैच में कभी भी वापसी नहीं कर सका। जेमीसन को इसके पहले पिछले साल साल 2020 के सर्वश्रेष्ठ नवोदित खिलाड़ी का भी पुरस्कार मिला था। जेमीसन को अपने साथी खिलाड़ी एजाज़ पटेल से कड़ी टक्कर मिली, जिन्होंने मुंबई में भारत के ख़िलाफ़ पारी के सभी 10 विकेट लिए थे।
विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतने और टी20 विश्व कप के फ़ाइनल में पहुंचने के लिए केन विलियमसन को साल का सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुना गया।
इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ ऑली रॉबिंसन को साल का सर्वश्रेष्ठ नवोदित खिलाड़ी चुना गया। उन्होंने 2021 में आठ टेस्ट में 21.16 की औसत से 37 विकेट लिए थे। ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो अवॉर्ड्स 2021 पूरी सूची