मैच (17)
IPL (2)
ACC Premier Cup (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
ख़बरें

फ़ख़र ज़मान को मिली पाकिस्तान के टी20 विश्व कप दल में जगह

ज़मान चोटिल उस्मान क़ादिर की जगह लेंगे

अर्धशतक जमाने के बाद जश्न मनाते ज़मान  •  AFP/Getty Images

अर्धशतक जमाने के बाद जश्न मनाते ज़मान  •  AFP/Getty Images

घुटने की चोट से उबरने के बाद फ़ख़र ज़मान को पाकिस्तान के टी20 विश्व कप दल में जगह मिल गई है। 15 सदस्यीय दल में ज़मान, चोटिल उस्मान क़ादिर की जगह लेंगे। वह अब तक पाकिस्तान के रिज़र्व खिलाड़ियों की सूची में थे। वहीं अंगूठे के हेयरलाइन फ़्रैक्चर से अब तक उबर पाने में असफल क़ादिर का नाम अब रिज़र्व खिलाड़ियों की सूची में शामिल है।
25 सितंबर को कराची में इंग्लैंड के विरुद्ध चौथे टी20 के दौरान एलेक्स हेल्स का कैच लेते समय क़ादिर को चोट लग गई थी। पीसीबी ने अपने एक बयान में बताया था कि क़ादिर 22 अक्तूबर तक चयन के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। इसके बाद पाकिस्तान उन्हें इंजरी रिप्लेसमेंट के तौर पर दल में वापस शामिल कर सकता है।
हालांकि क़ादिर के विश्व कप के लिए चयन ने सबको चौंकाया था क्योंकि उन्होंने एशिया कप के दौरान सिर्फ़ एक मैच खेला था। वहीं चोटिल होने से पहले इंग्लैंड के विरुद्ध तीन टी20 मैचों में लेगस्पिनर के गेंदबाज़ी आंकड़े 36 पर दो, 41 पर 0 और 48 पर दो थे। क़ादिर के चोटिल होने का मतलब है कि अब पाकिस्तान के पास शादाब ख़ान और मोहम्मद नवाज़ के तैर पर दो प्रमुख स्पिन गेंदबाज़ हैं।
जैसा कि ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो ने मंगलवार को अपनी रिपोर्ट में बताया था कि घुटने की चोट से उबर चुके शाहीन शाह अफ़रीदी और ज़मान दोनों ही शनिवार को ब्रिसेबन में विश्व कप दल के साथ जुड़ जाएंगे। यह दोनों ही 17 और 19 अक्तूबर को क्रमशः इंग्लैंड और अफ़ग़ानिस्तान के विरुद्ध खेले जाने वाले अभ्यास मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।
टीम: बाबर आज़म (कप्तान), शादाब ख़ान, आसिफ़ अली, हैदर अली, हारिस रफ़, इफ़्तिख़ार अहमद, फ़ख़र ज़मान, खु़शदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज़, मोहम्मद रिज़वान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफ़रीदी, शान मसूद
रिज़र्व: उस्मान क़ादिर, मोहम्मद हारिस, शाहनवाज़ दहानी

उमर फारूक़ ESPNcricinfo के पाकिस्तानी संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडिटोरियल फ्रीलांसर नवनीत झा ने किया है।