मैच (14)
WPL (1)
IND v ENG (1)
PSL 2024 (2)
BPL 2023 (2)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
CWC Play-off (3)
Durham in ZIM (1)
ख़बरें

पूर्व बंगाल स्पिनर मुर्तज़ा लोधगर का हुआ निधन

45 वर्षीय लोधगर मिज़ोरम अंडर-19 टीम के कोच थे

बंगाल के बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर और वर्तमान में मिजोरम के अंडर-19 कोच मुर्तज़ा लोधगर का शुक्रवार रात विशाखापटनम में हृदय गति रुकने से निधन हो गया। बंगाल क्रिकेट असोसिएशन (सीएबी) के अध्यक्ष अविषेक दालमिया ने इस बात की पुष्टि की है।
45 वर्षीय लोधगर अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ विशाखापटनम में मौजूद थे। उनकी टीम भारतीय क्रिकेट घरेलू सीज़न की शुरुआत में वीनू मांकड़ ट्रॉफ़ी के मुक़ाबलें खेलने के लिए वहां पहुंची थी।
दालमिया ने पीटीआई को बताया कि यह घटना रात के खाने के बाद हुई। "खाने के बाद मुर्तु भाई टीम के फ़िज़ियो के साथ टहलने के लिए निकले थे। उन्हें अचानक से सीने में तेज़ दर्द महसूस हुआ और वह सड़क पर गिर गए। फ़िज़ियो और टीम के अन्य सदस्य उन्हें तुरंत अस्पताल ले गए जहां शुक्रवार की देर रात उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।"
उन्होंने आगे कहा, "मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा है कि मुर्तु भाई अब नहीं रहे। यह मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है क्योंकि वह हमारे परिवार द्वारा संचालित प्रथम श्रेणी क्लब राजस्थान एससी के स्तंभों में से एक थे। वह हमारी बिरादरी के सबसे पसंदीदा क्रिकेटरों में से एक थे और उन्होंने हमारी महिला टीम के साथ भी काम किया था। यह एक अपूरणीय क्षति है।""
वर्तमान में सीएबी अंतिम विधि के लिए उनके पार्थिव शरीर को अपने शहर वापस लेकर आने की तैयारियों में जुट गया है।
लोधगर क्लब क्रिकेट में एक जाने माने खिलाड़ी थे। हालांकि घरेलू दिग्गज उत्पल चैटर्जी की मौजूदगी के कारण उन्हें केवल नौ रणजी ट्रॉफ़ी मैच खेलने का मौक़ा मिला जिनमें उन्होंने 34 विकेट अपने नाम किए।