मैच (23)
IND vs BDESH (1)
CPL 2024 (3)
दलीप ट्रॉफ़ी (2)
AFG vs SA (1)
SL vs NZ (1)
विश्व कप लीग 2 (2)
PAK vs SA [Women] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ENG v AUS (1)
RHF Trophy (1)
IND U19s vs AUS U19 (1)
ख़बरें

जेक फ़्रेसर-मक्गर्क को ऑस्‍ट्रेलिया की टी20आई टीम में शामिल किया गया

तेज़ गेंदबाज़ वेस एगर को भी टीम में शामिल किया गया है

Jake Fraser-McGurk brought out a full array of shots, Australia vs West Indies, 3rd ODI, Canberra, February 6, 2024

टी20आई डेब्‍यू कर सकते हैं फ़्रेसर-मक्‍गर्क  •  Getty Images

जेक फ़्रेसर-मक्गर्क मंगलवार को टी20आई में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए डेब्‍यू कर सकते हैं। उनको वेस्‍टइंडीज़ के ख़‍िलाफ़ पर्थ में होने वाले मैच के लिए ऑस्‍ट्रेलिया टीम में शामिल किया गया है।
जेक फ़्रेसर-मक्गर्क और साउथ ऑस्‍ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ वेस एगर को भी जॉश हेज़लवुड के बैकअप के तौर पर शामिल किया गया है, क्‍योंकि वह न्‍यूज़ीलैंड दौरे की तैयारी के लिए घर लौट गए हैं।
जे़वियर बार्टलेट पहले ही पर्थ मैच के लिए टीम में शामिल हैं, तो वनडे करियर में कमाल की शुरुआत के बाद वह हेज़लवुड की जगह टी20आई डेब्‍यू कर सकते हैं। वनडे मैच में उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज़ के ख़‍िलाफ़ चार विकेट लिए थे।
जेक फ़्रेसर-मक्गर्क ने भी इस सीरीज़ में वनडे डेब्‍यू किया था और कैनबरा में 18 गेंद में 41 रन की पारी खेली थी।
ऑस्‍ट्रेलिया के चयनकर्ता दूसरे खिलाड़‍ियों को पर्थ में आराम करा सकते हैं जिससे जेक फ़्रेसर-मक्गर्क के लिए ओपनिंग के लिए दरवाज़े खुल सकते हैं। उनके और ग्लेन मैक्सवेल के एक ही एकादश में होने की आकर्षक संभावना है, हालांकि मैक्सवेल बाहर बैठने की कतार में हो सकते हैं क्योंकि उन्होंने बताया था कि शुरुआती योजना उन्हें एडिलेड में आराम देने की थी। हालांकि वह खेले और अपने माता-पिता के सामने शतक जड़ा।
मैक्‍सवेल ने कहा था, "मैं नहीं खेलने की उम्‍मीद कर रहा था, क्‍योंकि मैं आराम करने जा रहा था। तो मेरे से बात हुई और मेरे कोई दिक्‍कत नहीं दिखाई क्‍योंकि मेरा परिवार यह मैच देखने आ रहा था। सोचिए अगर मैं उस मैच में आराम करता और वे यहां आते कैसा लगता।"
वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया के एरन हार्डी भी टीम का हिस्‍सा हैं लेकिन अभी तक सीरीज़ में नहीं खेले हैं और उनका टीम से जुड़ना घरेलू दर्शकों के लिए अच्‍छा हो सकता है।
ट्रेविस हेड और स्‍टीवन स्मिथ न्‍यूज़ीलैंड दौरे के लिए टी20आई टीम में वापसी करेंगे जबकि चोट की वजह से वेस्‍टइंडीज़ के ख़‍िलाफ़ नहीं खेलने वाले मैट शॉर्ट के भी लौटने की उम्‍मीद है। विश्‍व कप में डेविड वॉर्नर के साथ ट्रेविस हेड के ओपन करने की संभावना है।

ऐंड्रयू मक्‍ग्‍लेशन ESPNcricinfo में डिप्‍टी एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।