मैच (6)
न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड में (1)
बांग्लादेश, वेस्टइंडीज़ में (1)
ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका में (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (1)
भारत, इंग्लैंड में (1)
भारतीय महिला टीम, श्रीलंका में (1)
ख़बरें

चोटिल अजिंक्‍य रहाणे भी आईपीएल 2022 से बाहर

पैट कमिंस के चोटिल होने के बाद कोलकाता को लगा है दूसरा झटका

Ajinkya Rahane clutches his left hamstring after completing a run, Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad, IPL 2022, Pune, May 14, 2022

सनराइज़र्स हैदराबाद के विरुद्ध अजिंक्य रहाणे को हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी  •  BCCI

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के बाक़ी बचे मैचों में अजिंक्य रहाणे हिस्सा नहीं ले पाएंगे। सनराइज़र्स हैदराबाद के विरुद्ध कोलकाता नाइट राइडर्स के पिछले मैच में हैमस्ट्रिंग की चोट लगने के बाद वह इस प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं।
हैदराबाद के विरुद्ध रहाणे ने तीन छक्कों की मदद से 24 गेंदों पर 28 रन बनाए थे। हालांकि इस दौरान उन्हें सिंगल लेने में परेशानी हो रही थी। वह अपनी हैमस्ट्रिंग को पकड़े हुए थे और ओवरों के बीच में फ़िज़ियो को भी मैदान पर उतरना पड़ा था। चोटिल होने के बावजूद रहाणे ने बल्लेबाज़ी जारी रखी और आठवें ओवर में उमरान मलिक ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया।
कुल मिलाकर आईपीएल 2022 में रहाणे ने सात मैच खेले और उनके बल्ले से केवल 133 रन निकले। इस दौरान उनकी औसत केवल 19 की रही और उनका स्ट्राइक रेट 103.90 का था।
कोलकाता के लिए इस सीज़न के पहले मैच में रहाणे ने 44 रनों की पारी खेली थी। हालांकि अगले चार मैचों में वह एक बार भी 15 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाए। इस कारण उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया और कोलकाता ने चार अलग सलामी जोड़ियों को आज़माया। सफलता नहीं मिलने के कारण रहाणे को दोबारा एकादश में स्थान दिया गया।
हैदराबाद को हराकर कोलकाता ने प्लेऑफ़ में जाने की उम्मीदों को बरक़रार रखा है। हालांकि इसके लिए उन्हें अपना अंतिम मैच जीतना होगा और साथ ही कामना करनी होगी कि अन्य टीमों के परिणाम उनके हक़ में जाए।
रहाणे की अनुपस्थिति में ऐरन फ़िंच, सुनील नारायण, बाबा इंद्रजीत और सैम बिलिंग्स पारी की शुरुआत कर सकते हैं। इससे पहले कुल्हे की चोट के चलते टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस आईपीएल 2022 से बाहर हो चुके हैं।
कोलकाता का अंतिम लीग मैच बुधवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में उनका सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा।