मैच (23)
MLC (1)
ENG v WI (1)
IRE vs ZIM (1)
Men's Hundred (2)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Canada T20 (4)
Women's Hundred (2)
TNPL (3)
One-Day Cup (5)
SL vs IND (1)
ख़बरें

2021-22 के लिए बीसीसीआई की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट सूची जारी

हार्दिक, धवन को घाटा, श्रेयस, सिराज और अक्षर को फ़ायदा

Hardik Pandya and Shikhar Dhawan both played good knocks during a stand that revived India, Australia vs India, 1st ODI, Sydney, November 27, 2020

हार्दिक पंड्या और शिखर धवन को कॉन्ट्रैक्ट सूची में नुक़सान हुआ है  •  Getty Images

भारत के हरफ़नमौला हार्दिक पंड्या और वरिष्ठ बल्लेबाज़ शिखर धवन को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की नई सालाना कॉन्ट्रैक्ट सूची में सबसे अधिक नुक़सान हुआ है। इसके अलावा वरिष्ठ खिलाड़ियों की सूची से इशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को भी नुक़सान हुआ है, जिन्हें हाल ही में टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।
वहीं श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को इस सूची में फ़ायदा हुआ है।
अक्तूबर 2021 से सितंबर 2022 के बीच के इस कॉन्ट्रैक्ट को सत्र के बीच में संशोधित किया गया है। ए+ की सूची में कोई बदलाव नहीं किया गया है और रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को इस सूची में बरकरार रखा गया है।
ग्रेड ए में 10 की जगह अब सिर्फ़ पांच खिलाड़ियों को रखा गया है। पंड्या और धवन को ग्रेड ए से सीधे ग्रेड सी में भेजा गया है। वहीं रहाणे, पुजारा और इशांत को ग्रेड ए से ग्रेड बी में भेजा गया है।
पिछले सीज़न में ग्रेड सी में रहे श्रेयस, सिराज और अक्षर को ग्रेड सी से ग्रेड बी में भेजा गया है, जबकि तीनों फ़ॉर्मेट में खेलने वाले हरफ़नमौला शार्दूल ठाकुर के ग्रेड बी के कॉन्ट्रैक्ट को बरकरार रखा गया है।

नागराज गोलापुड़ी ESPNcricinfo में न्यूज़ एडिटर हैं, अनुवाद ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो हिंदी के दया सागर ने किया है