मैच (23)
MLC (1)
ENG v WI (1)
IRE vs ZIM (1)
Men's Hundred (2)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Canada T20 (4)
Women's Hundred (2)
TNPL (3)
One-Day Cup (5)
SL vs IND (1)
ख़बरें

आईसीसी रैंकिंग : शानदार श्रेयस ने लगाई लंबी छलांग

विराट कोहली टी20 अंतर्राष्ट्रीय बल्लेबाज़ों की टॉप 10 सूची से बाहर

Shreyas Iyer makes room and plays the upper cut, India vs Sri Lanka, 3rd T20I, Dharamsala, February 27, 2022

श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के ख़िलाफ़ तीन नाबाद अर्धशतक बनाए  •  BCCI

श्रीलंका के ख़िलाफ़ तीन मैचों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ में तीन नाबाद अर्धशतक बनाने वाले श्रेयस अय्यर ने आईसीसी की टी20 अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग में 27 स्थानों की लंबी छलांग लगाई हैं। अब वह विश्व रैंकिंग में 18वें स्थान पर जा पहुंचे हैं। जहां अय्यर आगे बढ़े, वहीं उनके साथी विराट कोहली, जिन्हें इस सीरीज़ में आराम दिया गया था, शीर्ष 10 बल्लेबाज़ों की सूची से फिसलकर 15वें पायदान पर चले गए हैं।
भारत के ख़िलाफ़ दूसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में 75 रन बनाने वाले युवा बल्लेबाज़ पथुम निसंका ने शीर्ष 10 में प्रवेश किया है। वह अब नौवें स्थान पर विराजमान हैं।
वहीं न्यूज़ीलैंड में दमदार वापसी करते हुए टेस्ट सीरीज़ को 1-1 से बराबर करने के बाद साउथ अफ़्रीका के सुपरस्टार कगिसो रबाडा तेज़ गेंदबाज़ों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर क़ब्ज़ा कर चुके हैं। अब केवल पैट कमिंस और आर अश्विन टेस्ट रैंकिंग में रबाडा से आगे हैं। न्यूज़ीलैंड की ओर से काइल जेमीसन टेस्ट गेंदबाज़ों की सूची में पांचवें जबकि टिम साउदी छठे स्थान पर खिसक गए हैं।
बांग्लादेश के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ में कुल पांच विकेट लेकर राशिद ख़ान ने वनडे क्रिकेट के शीर्ष 10 गेंदबाज़ों की सूची में धमाकेदार वापसी की हैं। इस सीरीज़ में गेंद के साथ कमाल नहीं दिखाने वाले मेहदी हसन मिराज़ सातवें स्थान पर जा गिरे हैं। वहीं दूसरे और तीसरे वनडे में बड़े स्कोर बनाने वाले लिटन दास बल्लेबाज़ों के मामले में करियर के सर्वश्रेष्ठ 32वें स्थान पर विराजमान हैं।