मैच (12)
आईपीएल (3)
SL vs AFG [A-Team] (1)
IRE vs PAK (1)
County DIV1 (4)
County DIV2 (2)
बांग्लादेश बनाम ज़िम्बाब्वे (1)
ख़बरें

19 जनवरी से 18 फ़रवरी तक खेला जाएगा आईएलटी20 का दूसरा सीज़न

छह टीमों के बीच 34 मैचों का फ़ाइनल शेड्यूल जल्दी आएगा

The Gulf Giants players celebrate with the ILT20 trophy, Desert Vipers vs Gulf Giants, ILT20 final, Dubai, February 12, 2023

गल्‍फ़ जाएंट्स थी पिछले सीज़न की आईएलटी20 चैंपियन  •  ILT20

आईएलटी20 का दूसरा सीज़न अगले साल 19 जनवरी से 18 फ़रवरी तक खेला जाएगा। इसमें छह टीम अबू धाबी नाइट राइडर्स, दुबई कैपिटल्‍स, माय ऐमिरेट्स, शारजाह वॉरियर्स, डेजर्ट वाइपर्स और मौजूदा चैंपियन गल्‍फ़ जाएंट्स अबू धाबी, दुबई और शारजाह में 30 दिन के अंदर 34 मैच खेलेंगी।
हाल ही में डेविड वॉर्नर, मार्क वुड, शादाब ख़ान और अंबाती रायुडू को दूसरे सीज़न के लिए साइन किया गया था। वॉर्नर और वुड कैपिटल्‍स के लिए खेलेंगे जबकि शादाब वाइपर्स का हिस्‍सा होंगे। आईपीएल 2023 के बाद सभी तरह के क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले रायुडू को माय ऐमिरेट्स ने चुना है, जबकि मार्टिन गप्टिल और महीश थीक्षणा वॉरियर्स का हिस्‍सा होंगे।
यह कार्यक्रम भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज़ से टकराएगा, जहां पहला मैच हैदराबाद में 25 जनवरी से खेला जाना है। वुड और जो रूट दोनों आईएलटी20 का हिस्‍सा होंगे और उनके इंग्‍लैंड की टीम में रहने की संभावना है। दूसरी ओर वॉर्नर सिडनी थंडर के साथ अपने बीबीएल प्रतिबद्धता को पूरा करेंगे और इसके बाद ही यूएई की लीग से जुड़ पाएंगे।
आईएलटी20 और साउथ अफ़्रीका की एसए20 लीग के दूसरे सीज़न भी एक साथ ही खेले जाएंगे। यह लीग भी 10 जनवरी से 10 फ़रवरी के बीच खेले जाने की उम्‍मीद है। वहीं पीएसएल और बीपीएल के कार्यक्रम अभी तक घोषित नहीं हुआ है, इसमें भी क्‍लैश होने की उम्‍मीद है।
इस साल फ़रवरी में गल्‍फ़ जाएंट्स के पहले सीज़न की चैंपियन बनने के एक सप्‍ताह के बाद ही आईएलटी20 2024 के 13 जनवरी 2024 से खेली जाएगी। जो अब बदल गया है। आईएलटी20 और एसए20 पिछले साल ही कैलेंडर में जुड़े थे, जहां दोनों लीग में टीम मालिक आईपीएल टीमों के भी मालिक हैं।