मैच (11)
आईपीएल (2)
RHF Trophy (4)
Pakistan vs New Zealand (1)
WT20 Qualifier (4)
ख़बरें

राठौड़: पिच में दरार और टर्न मौजूद है लेकिन कब और कितना नहीं कह सकता

'दो मैच में अगर नहीं चले तो रजत पाटीदार ख़राब बल्लेबाज़ नहीं हो जाते'

राहुल द्रविड़ और विक्रम राठौड़ कुछ देखते हुए  •  PTI

राहुल द्रविड़ और विक्रम राठौड़ कुछ देखते हुए  •  PTI

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच रांची में शुक्रवार से खेला जाना है जिसको लेकर एक बार फिर पिच सुर्ख़ियों में है। मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए टीम इंडिया के बल्लेबाज़ी कोच विक्रम राठौड़ ने भी माना कि भारत में मैच हो और पिच की बात न हो ये कैसे मुमकिन है।
दरअसल इससे पहले इंग्लैंड के बल्लेबाज़ ऑली पोप ने पिच देखने के बाद कहा था कि ये बिल्कुल सूखी है और इसमें दरारे हैं। साथ ही राठौड़ भी इससे पूरी तरह इंकार नहीं करते हैं।
"भारत में कोई टेस्ट खेला जा रहा हो और लोग पिच को लेकर ख़बरें न बनाए ये नहीं हो सकता। इसमें कोई संदेह नहीं कि पिच सूखी है और टर्न भी देखने को मिलेगा। लेकिन कब घूमेगी और कितना घूमेगी ये नहीं कह सकता। हम हर तरह की परिस्थितियों के लिए तैयार हैं और उसी हिसाब से टीम संयोजन देखने को मिलेगा"
विक्रम राठौड़, बल्लेबाज़ी कोच, भारत
साथ ही साथ राठौड़ ने ये भी संकेत दे दिए हैं कि रांची टेस्ट में रजत पाटीदार की जगह को कोई ख़तरा नहीं है। जब उनसे पूछा गया कि पाटीदार का ख़राब फ़ॉर्म क्या चिंता का सबब है ? इसपर राठौड़ ने साफ़ कहा कि, "कोई खिलाड़ी दो मैचों में रन न बनाए तो ख़राब नहीं हो जाता, हमें उनकी प्रतिभा पर पूरा विश्वास है।"
ग़ौरतलब है कि रांची टेस्ट में जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है और उनकी जगह आकाश दीप को दल में शामिल किया गया है। अब उनका डेब्यू होता है या नहीं इसपर टीम मैनेजमेंट मैच की सुबह पिच को देखकर ही फ़ैसला लेगी, हालांकि मुकेश कुमार के तौर पर भी एक और तेज़ गेंदबाज़ का विकल्प मौजूद है।

सैयद हुसैन ESPNCricinfo हिंदी में मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट हैं।@imsyedhussain