मैच (19)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

भारत बनाम साउथ अफ़्रीका : हुड्डा चोटिल, शमी अभी भी कोविड पॉज़‍िटिव

तीन मैचों की टी20 सीरीज़ बुधवार से तिरुवनंतपुरम में शुरू होगी

टीम के साथ तिरुवनंतपुरम नहीं आए हैं दीपक हुड्डा  •  Peter Della Penna

टीम के साथ तिरुवनंतपुरम नहीं आए हैं दीपक हुड्डा  •  Peter Della Penna

साउथ अफ़्रीका के ख़‍िलाफ़ बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज़ से दीपक हुड्डा चोट के चलते बाहर हो गए हैं। 27 वर्षीय ऑलराउंड को कमर में चोट लगी है और उन्‍होंने टीम के साथ तिरुवनंतपुरम में यात्रा नहीं की है, जहां सीरीज़ का पहला मैच खेला जाएगा।
इसके अलावा इस महीने मोहम्‍मद शमी के भी टीम से जुड़ने की संभावना थी लेकिन वह कोविड-19 पॉज़‍िटिव पाए गए और अभी तक ठीक नहीं हुए हैं।
पता चला है कि ऑलराउंडर शाहबाज़ अहमद और बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर को टीम में जोड़ा गया है। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह दोनों बाहर हुए खिलाड़‍ियों की जगह चुने गए हैं या रिज़र्व के तौर पर।
हुड्डा ने अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू 2022 में ही किया है लेकिन इस बीच भारतीय सीमित-ओवर टीमों का नियमित हिस्सा बन चुके हैं। उनकी तेज़ रन बनाने की क्षमता और इसके साथ उनकी कारगर ऑफ़ स्पिन गेंदबाज़ी एकादश को ज़रूरी संतुलन देती आ रही है। हालांकि जब भारत के सारे प्रधान खिलाड़ी उपलब्ध रहते हैं तब उन्होंने अक्सर दल में रहते हुए टीम से बाहर बैठना पड़ा है, जैसा कि हाल के ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में हुआ।
यह समझा जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ हैदराबाद में निर्णायक मुक़ाबले के लिए हुड्डा चोट की वजह से पहले ही अनुपलब्ध थे। बीसीसीआई ने अब तक उनके स्वास्थ्य पर कोई औपचारिक जानकारी जारी नहीं की है। हुड्डा के अक्तूबर में ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टी20 विश्व कप के लिए जारी 15-सदस्यीय दल में भी शामिल किया गया है।
शमी भी उस टीम का रिज़र्व के तौर पर हिस्सा हैं। चयनकर्ताओं की सोच थी कि अपने अनुभव के चलते वह किसी भी समय किसी और खिलाड़ी की जगह लेकर प्रदर्शन दे सकेंगे। हालांकि अब यह साफ़ है कि शायद ऐसा उन्हें 22 जुलाई के बाद बिना किसी क्रिकेट के करना पड़े।