मैच (23)
IND vs BDESH (1)
CPL 2024 (3)
दलीप ट्रॉफ़ी (2)
AFG vs SA (1)
SL vs NZ (1)
विश्व कप लीग 2 (2)
PAK vs SA [Women] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ENG v AUS (1)
RHF Trophy (1)
IND U19s vs AUS U19 (1)
ख़बरें

एस श्रीसंत का आरोप : गंभीर ने मुझे 'फ़िक्सर' कहा और लगातार कहते गए

लीजेंड लीग क्रिकेट के दौरान सूरत में हुई यह घटना

Sreesanth and Gautam Gambhir celebrate a wicket, South Africa vs India, T20 World Cup, Durban, September 20, 2007

2007 विश्व कप के दौरान एक साथ गंभीर और श्रीसंत  •  Getty Images

भारत के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ एस श्रीसंत ने अपने पुराने टीम-मेट और पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज़ गौतम गंभीर पर 'फ़िक्सर' कहने का आरोप लगाया है।
यह घटना बुधवार शाम सूरत में लीजेंड लीग क्रिकेट (एलएलसी) के एलिमिनेटर मैच के दौरान हुई, जिसमें गंभीर 'इंडिया कैपिटल्स' टीम की कप्तानी कर रहे थे, वहीं श्रीसंत विपक्षी टीम गुजरात जायंट्स की ओर से खेल रहे थे। मैच के दौरान जब श्रीसंत गेंदबाज़ी और गंभीर बल्लेबाज़ी कर रहे थे तो दोनों ओवर के अंत में एक-दूसरे से उलझते नज़र आए।
मैच के बाद श्रीसंत ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा, "बिना किसी उकसावे के 'मिस्टर गौतम गंभीर' मुझे ऐसी बातें कहने लगे, जो बहुत ही अभद्र था और नहीं कहा जाना चाहिए था। मेरी वहां पर कोई ग़लती नहीं थी और मैं अब चीज़ों को स्पष्ट करना चाहता हूं। उन्होंने लाइव क्रिकेट मैच के दौरान जो बातें कहीं, वह कतई भी स्वीकार्य नहीं है।"
गुरुवार सुबह श्रीसंत ने एक और वीडियो जारी करते हुए बताया कि आख़िर गंभीर ने उन्हें क्या बोला था। श्रीसंत ने कहा, "वह लाइव टीवी पर मुझे लगातार 'फ़िक्सर', '*** ऑफ़ फ़िक्सर' कहते रहे, जबकि मैंने उनके ख़िलाफ़ कोई भी बुरा शब्द नहीं बोला। लाइव मैच के दौरान वह ऐसी भाषा का प्रयोग कर रहे थे। मैंने उनसे बस यही कहा,'आप ये सब क्या बोल रहे हो?' इसके बाद मैं आगे बढ़ गया, फिर भी उन्होंने ऐसा कहना जारी रखा। मुझे नहीं पता कि उन्होंने ऐसा क्यों किया? यह ओवर की समाप्ति थी और मुझे कोई भी आईडिया नहीं कि उन्होंने ऐसा क्यों कहा?"
श्रीसंत को 2013 के आईपीएल स्पॉट फ़िक्सिंग मामले में क्रिकेट से प्रतिबंधित किया गया था। 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने श्रीसंत को बरी कर दिया। इसके बाद बीसीसीआई ने श्रीसंत के प्रतिबंध को आजीवन से घटाकर सात साल कर दिया था, जो सितंबर 2020 में ख़त्म हो गया।
श्रीसंत ने भारत के लिए तीनों फ़ॉर्मेट में 90 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं और गंभीर भी इनमें से 49 का हिस्सा थे। दोनों ही भारत के 2007 और 2011 विश्व विजेता टीम के सदस्य थे।