मैच (16)
AFG v IRE (1)
WPL (2)
PSL 2024 (1)
NZ v AUS (1)
Nepal Tri-Nation (2)
Durham in ZIM (1)
QAT v HKG (1)
Sheffield Shield (3)
विश्व कप लीग 2 (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

अनुराग ठाकुर : गृह मंत्रालय तय करेगा कि भारत 2023 एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाएगा या नहीं

2023 विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी पर खेल मंत्री ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि सभी देश आएंगे और प्रतिस्पर्धा करेंगे"

ठाकुर का कहना है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा एक महत्वपूर्ण मामला है  •  AFP/Getty Images

ठाकुर का कहना है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा एक महत्वपूर्ण मामला है  •  AFP/Getty Images

भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि 2023 एशिया कप में भारतीय टीम पाकिस्तान की यात्रा करेगा या नहीं, इसका फ़ैसला गृह मंत्रालय करेगा। ठाकुर ने यह भी कहा कि वह भारत में 2023 वनडे विश्व कप में यह "उम्मीद" कर रहे हैं कि पाकिस्तान भी इसका हिस्सा बनेगा।
उनकी यह टिप्पणी बीसीसीआई सचिव जय शाह के उस बयान के बाद आई जिसमें उन्होंने सुझाव दिया था कि अगले साल के एशिया कप को पाकिस्तान के अलावा किसी और देश में आयोजित किया जाना चाहिए क्योंकि भारत "वहां नहीं जा सकता"। जवाब में पीसीबी ने कि शाह की टिप्पणियों को "एकतरफ़ा" करार दिया था और यह भी कहा था कि 2023 विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी पर इसका "प्रभाव" पड़ सकता है।
शाह के बयान के बारे में पूछे जाने पर ठाकुर ने पत्रकारों को बताया, "विश्व कप के लिए क्वालीफ़ाई करने वाली सभी टीमों को भारत में आमंत्रित किया जाता है। कई बार पाकिस्तान की टीम भारत आई है। मुझे लगता है कि भारत किसी तरह की हुक़्म देने का प्रयास कर रहा है और ऐसा करने के लिए हमारे पास कोई कारण नहीं है। मुझे उम्मीद है कि सभी देश विश्व कप में आएंगे और प्रतिस्पर्धा करेंगे।"
एशिया कप के लिए भारत के पाकिस्तान दौरे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "यह एक ऐसा निर्णय है जो गृह मंत्रालय द्वारा लिया जाएगा। कुल मिलाकर खिलाड़ियों की सुरक्षा एक महत्वपूर्ण मामला है।"
ठाकुर से पत्रकारों के द्व्रारा यह भी पूछा गया कि कई अंतर्राष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करना शुरू कर दिया है, लेकिन ठाकुर ने इस सवाल को टाल दिया।
संयोग से जय शाह भारत के गृह मंत्री अमित शाह के पुत्र हैं।