मैच (10)
AFG v IRE (1)
Nepal Tri-Nation (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
CWC Play-off (3)
WPL (1)
PSL 2024 (1)
BPL 2023 (1)
Durham in ZIM (1)
ख़बरें

चोटिल जाडेजा के घुटने की हुई सर्जरी

"सर्जरी सफल रही और जल्द ही मेरा रिहैब शुरू हो जाएगा"

घुटने की चोट ने इससे पहले भी जाडेजा को काफ़ी परेशान किया है  •  PA Images via Getty Images

घुटने की चोट ने इससे पहले भी जाडेजा को काफ़ी परेशान किया है  •  PA Images via Getty Images

घुटने में लगी चोट के कारण रवींद्र जाडेजा को एशिया कप के बीच में ही भारतीय टीम को छोड़ कर जाना पड़ा था। हालांकि इस चोट से वह लंबे समय से जूझ रहे थे। उन्होंने अब अपने घुटने की सर्जरी करवा ली है। मंगलवार को एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, उन्होंने कहा, "सर्जरी सफल रही।" साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि "जल्द ही मेरा पुनर्वसन (रिहैब) शुरू हो जाएगा और मैं जल्द से जल्द मैदान पर वापस आने की कोशिश करूंगा।"
जाडेजा ने एशिया कप में खेले गए भारत के दोनों मैचों में महत्वपूर्ण प्रदर्शन किया था। पाकिस्तान के ख़िलाफ़ उन्होंने 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने से पहले दो किफ़ायती ओवर फेंके थे। इसके अलावा उन्होंने 29 गेंदों में 35 रन बनाकर भारत को जीत की ओर अग्रसर किया था। जाडेजा के कारण ही पाकिस्तान ने बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज़ के चौथे ओवर को मैच के अंतिम ओवर तक रोके रखा था। हॉन्ग कॉन्ग के ख़िलाफ़ उन्होंने शीर्ष स्कोरर बाबर हयात को आउट किया और अपने चार ओवरों में केवल 15 रन दिए।
यह पहली बार नहीं है जब जाडेजा अपने दाहिने घुटने से परेशान हैं। इसी जोड़ की चोट ने उन्हें जुलाई में भारत के वेस्टइंडीज़ दौरे की वनडे सीरीज़ से बाहर कर दिया था। जाडेजा की जगह अक्षर पटेल को एशिया कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है लेकिन उन्होंने अभी तक कोई मैच नहीं खेला है। ऑलराउंडर जाडेजा को पूरी तरह से फ़िट होने में कुछ समय लग सकता है लेकिन भारत के कोच राहुल द्रविड़ नहीं चाहते हैं कि अक्तूवर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप से जाडेजा बाहर हो जाएं।
द्रविड़ ने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ भारत के सुपर 4 मैच से पहले कहा था, "विश्व कप अभी काफ़ी दूर है और हम किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचना चाहते हैं। चोटें खेल का एक हिस्सा है। उन्हें प्रबंधित करने का प्रयास करना हमारे काम का हिस्सा है। बहुत कुछ पुनर्वसन और चोट की गंभीरता पर निर्भर करेगा। जब तक हमारे पास एक स्पष्ट तस्वीर सामने नहीं आ जाती, तब तक हम कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं। हालांकि मैं नहीं चाहता कि वह टी20 विश्व कप से बाहर हो जाएं।"