भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। वह गुरुवार को टीम के साथ डरहम की यात्रा नहीं करेंगे। बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया, "हां, पंत का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया है और वह पिछले 8 दिन से आइसोलेशन में हैं। हालांकि यह असिम्पटोमेटिक (लक्षण विहिन) है। फ़िलहाल वह क्वारंटीन में हैं और गुरुवार को टीम के साथ डरहम की यात्रा नहीं करेंगे।"

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने भी इसकी पुष्टि की है कि इंग्लैंड गई 23 सदस्यीय भारतीय दल का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव हुआ है। हालांकि न्यूज एजेंसी एएनआई का दावा है कि एक नहीं बल्कि दो भारतीय सदस्य कोरोना से जूझ रहे हैं।

यह ख़बर बीसीसीआई सचिव जय शाह द्वारा हाल ही में यूके में भारतीय दल को एक ईमेल भेजकर कोरोना के बढ़ते मामलों के बारे में चेतावनी देने के बाद आई है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल के बाद मिले ब्रेक से वापस आकर अब टीम को बायो बबल में फिर से इकट्ठा होना है।

यह समझा जा रहा है कि खिलाड़ी को कोरोना का डेल्टा संस्करण हुआ है, जिसके केस इंग्लैंड में लगातार बढ़ रहे हैं। शाह ने अपने पत्र में खिलाड़ियों से कहा था कि वे भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें क्योंकि कोविशील्ड वैक्सीन केवल सुरक्षा प्रदान करता है न कि वायरस के खिलाफ पूर्ण प्रतिरक्षा देता है।

दरअसल, शाह के पत्र में खास तौर पर कहा गया था कि खिलाड़ियों को विंबलडन और यूरो चैंपियनशिप में जाने से बचना चाहिए, जो हाल ही में इंग्लैंड में संपन्न हुआ है। पंत यूरो कप के एक मैच के दौरान स्टेडियम में देखे गए थे। भारत 4 अगस्त से शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ में इंग्लैंड से भिड़ेगा।