मैच (23)
MLC (1)
ENG v WI (1)
IRE vs ZIM (1)
Men's Hundred (2)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Canada T20 (4)
Women's Hundred (2)
TNPL (3)
One-Day Cup (5)
SL vs IND (1)
ख़बरें

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ से पहले काउंटी सेलेक्ट इलेवन के साथ भारत खेलेगा अभ्यास मैच

यह तीन-दिवसीय मैच 20 जुलाई से डरहम में खेला जाएगा।

R Ashwin of Surrey celebrates a Somerset wicket with Mark Stoneman, The Oval, London, July 14, 2021

सॉमरसेट के ख़िलाफ़ विकेट लेने के बाद अश्विन  •  Getty Images

भारत 20 जुलाई से डरहम के चेस्टर-ले-स्ट्रीट में काउंटी सिलेक्ट इलेवन के ख़िलाफ़ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलने के लिए तैयार है। डरहम क्रिकेट की ओर से बुधवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि भारत इस सीरीज़ के दौरान डरहम के रिवरसाइड ग्राउंड को अपनी तैयारी के लिए 'घरेलू मैदान' की तरह इस्तेमाल करेगा।
विज्ञप्ति में कहा गया है, "तीन दिवसीय मैच में काउंटी क्रिकेट के कई प्रमुख खिलाड़ी भारतीय टीम के ख़िलाफ़ उतरेंगे। इस मैच को डरहम क्रिकेट के यूट्यूब चैनल पर लाइव स्ट्रीम भी किया जाएगा।"
भारत की टेस्ट टीम इस समय ब्रेक पर है और ट्रेंट ब्रिज में 4 अगस्त से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ की तैयारी करने के लिए इस सप्ताह फिर से एकजुट होगी। इस दौरान आर अश्विन ने सॉमरसेट के ख़िलाफ़ सरी के लिए एक काउंटी मैच भी खेला, जहां उन्होंने दूसरी पारी में 27 रन देकर 6 विकेट लिए।
अभी तक भारतीय टीम के लिए कोई भी अभ्यास मैच निर्धारित नहीं था और रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि मेहमान टीम ने बहुत देर से अभ्यास मैच का अनुरोध किया है। वहीं साउथैंप्टन में न्यूजीलैंड से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फ़ाइनल हारने के तुरंत बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि भारत इंग्लैंड के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ से पहले प्रथम श्रेणी अभ्यास मैच खेलना चाहता है।
मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा था, "हम स्पष्ट रूप से प्रथम श्रेणी मैच खेलना चाहते हैं, जो हमें नहीं दिए गए हैं। मुझे नहीं पता कि इसके क्या कारण हैं। लेकिन हमें पहले टेस्ट के लिए तैयार होने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा।"
जब टीम ब्रेक पर थी, तब अधिकांश खिलाड़ियों को पिछले हफ्ते कोविड-19 वैक्सीन का दूसरा शॉट मिला। इस सीरीज़ के पांच टेस्ट ट्रेंट ब्रिज, लॉर्ड्स, हेडिंग्ले, द ओवल और ओल्ड ट्रैफ़र्ड में खेले जाएंगे।