मैच (14)
आईपीएल (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
WI vs SA (1)
ख़बरें

चोट के कारण आईपीएल 2022 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे टॉम करन

करन को पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ़्रैक्चर की समस्या है

Tom Curran feels the pressure at the death, Delhi Capitals vs Rajasthan Royals, IPL 2021, Mumbai, April 15, 2021

साल 2018 से आईपीएल खेल रहे हैं करन  •  BCCI

पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ़्रैक्चर का पता चलने के बाद टॉम करन आगामी आईपीएल और काउंटी सत्र के शुरुआती मैचों में पहले दो महीनों तक हिस्सा नहीं ले पाएंगे।
ऑस्ट्रेलिया में सिडनी सिक्सर्स की तरफ़ से बिग बैश लीग (बीबीएल) खेल रहे टॉम करन के टीम मैनेजमेंट के अनुसार, "पीठ में परेशानी के कारण करन इस सीज़न के चार मैच नहीं खेल पाए थे, इसके बाद वह लंदन लौट गए। लंदन लौटने के बाद आगे के स्कैन से पुष्टि हुई कि उनकी पीठ मे स्ट्रेस फ़्रैक्चर हुआ है।"
करन काउंटी टीम सरी की ओर से खेलते हैं। सरी टीम मैनेजमेंट ने यह बयान जारी किया है कि करन को चोट लगी है। साथ ही क्लब ने कहा, "वह अब सरी के मेडिकल स्टाफ़ के मार्गदर्शन में रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे।"
करन 2018 से आईपीएल में शामिल होते आए हैं। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक बैकअप सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में आईपीएल खेला है। हालांकि 2022 सीज़न में वह अपनी चोट के कारण किसी भी टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।
बारबाडोस में वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ आगामी टी20 श्रृंखला के लिए भी करन का नाम इंग्लैंड की टीम में नहीं था, जो 22 जनवरी से शुरू हो रहा है। सरी टीम मैनेजमेंट ने अनुमान लगाया है कि वह "वाइटलिटी ब्लास्ट की शुरुआत से पहले क्रिकेट में वापसी नहीं कर पाएंगे", जो 25 मई से शुरू होगा।
उनके छोटा भाई सैम करन भी इसी तरह की चोट के कारण कई महीनों तक क्रिकेट से दूर थे। उसी चोट के कारण वह टी 20 विश्व कप और ऐशेज़ श्रृंखला के दौरान टीम का हिस्सा नहीं थे।
इंग्लैंड के चोटिल तेज़ गेंदबाज़ों में से एक जोफ़्रा आर्चर बारबाडोस में अपना रिहैबिलिटेशन कर रहे हैं। उन्होंने सोमवार को इंस्टाग्राम पर नेट्स में बल्लेबाज़ी करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वह क्रिस जॉर्डन का सामना कर रहे थे। वह आगामी टी 20 श्रृंखला के लिए तैयारी कर रहे हैं।

मैट रोलर ESPNcricinfo के अस्सिटेंट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।