मैच (6)
आईपीएल (2)
T20I Tri-Series (1)
ENG v PAK (1)
CE Cup (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

आईपीएल 2021 : टी नटराजन पाए गए कोरोना पॉज़िटिव

सनराइज़र्स हैदराबाद दल के छह सदस्यों को किया गया आइसोलेट

T Natarajan stretches with a resistance band, Sunrisers Hyderabad vs Chennai Super Kings, IPL 2020, Dubai, October 2, 2020

नटराजन के साथ छह अन्य लोग भी आइसोलेट  •  Ron Gaunt/BCCI

सनराइज़र्स हैदराबाद के तेज़ गेंदबाज़ टी नटराजन कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। उन्हें नियमित कोविड-19 आरटी-पीसीआर टेस्ट में पॉज़िटिव पाया गया है। हालांकि उनमें कोई लक्षण नहीं है और वह असिम्पटोमैटिक हैं। उनके क़रीब में आए एसआरएच दल के छह और लोगों को भी बाक़ी टीम से अलग किया गया है, इसमें एकमात्र खिलाड़ी विजय शंकर हैं। नटराजन और विजय शंकर दोनों मंगलवार को दुबई में सनराइज़र्स के अभ्यास सत्र का हिस्सा थे।
बाक़ी के लोगों में टीम मैनेजर विजय कुमार, फ़िज़ियो श्याम सुंदर, टीम डॉक्टर अंजना वनन, लॉजिस्टिक मैनेजर तुषार खेड़कर और नेट गेंदबाज़ पेरियस्वामी गणेशन हैं। इन सबको आइसोलेट किया गया है। दल के बाक़ी सदस्यों का भी आरटीपीसीआर सुबह 5 बजे हुआ और उनका रिज़ल्ट निगेटिव आया है। आईपीएल मैनेजमेंट ने कहा है कि आज शाम होने वाला सनराइज़र्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स का मुक़ाबला तय समय से दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में होगा।
ईएसपीएनक्रिकइंफो को पता चला है कि विजय और प्रियास्वामी सहित ज़्यादातर सदस्य एक सितंबर को मुंबई से यूएई पहुंचे थे। नटराजन ने अकेले यात्रा की थी और वह नौ सितंबर को बेंगलुरु से कमर्शियल फ्लाइट लेकर टीम से जुड़े थे।
हालांकि आईपीएल के प्रोटोकॉल में यह कहीं भी नहीं लिखा है कि किसी खिलाड़ी का वैक्सीनेशन अनिवार्य है, लेकिन टी. नटराजन के सोशल मीडिया पोस्ट्स से पता चलता है कि उन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज़ ले ली थी।
आईपीएल में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को यूएई पहुंचते ही छह दिन के अनिवार्य क्वारंटीन का पालन करना पड़ता है। इसके अलावा पहले हफ़्ते में हर दूसरे दिन और उसके बाद हर पांचवे दिन टेस्ट करवाने पड़ते हैं। आईपीएल के दिशानिर्देश के नियमानुसार कोविड संक्रमित पाए जाने पर 10 दिन का आइसोलेशन अनिवार्य होता है, और नौवें और दसवें दिन टेस्ट निगेटिव आने पर ही पुनः बबल में शामिल किया जाता है।
यह इस साल दूसरी बार है, जब आईपीएल और सनराइज़र्स हैदराबाद पर कोरोना का साया पड़ता हुआ दिख रहा है। इससे पहले मई में आईपीएल के प्रथम चरण के दौरान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋद्धिमान साहा दिल्ली में कोविड पॉज़िटिव पाए गए थे। इसके बाद से लगातार कई और खिलाड़ियों को कोरोना हुआ और फिर आईपीएल को कुछ महीनों के लिए स्थगित कर दिया।
इस घटना को काफ़ी नज़दीक़ से इसलिए देखा जाएगा कि आज से महज़ 12 दिन पहले कोविड के भय के चलते भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा टेस्ट मैच मैनचेस्टर में पहले दिन के खेल से पूर्व स्थगित कर दिया गया था। यह कदम इस वजह से उठाया गया था कि भारत के सहायक फ़िज़िओ योगेश परमार कोविड संक्रमित पाए गए थे। आईपीएल पर नज़र इस वजह से भी रहेगी कि इस टूर्नामेंट के ख़त्म होने के सिर्फ़ दो दिन बाद यूएई में ही भारत टी20 विश्व कप की मेज़बानी करेगा।