मैच (13)
आईपीएल (2)
PAK v WI [W] (1)
BAN v IND (W) (1)
SL vs AFG [A-Team] (1)
RHF Trophy (4)
WT20 Qualifier (4)
Fantasy

फ़ैंटसी XI : कप्तान हार्दिक और डुप्लेसी पर भरोसा जताइए

मैक्सवेल और गिल से बड़ी पारी की उम्मीद लगाई जा सकती है

इस सीज़न में पहली बार कप्तानी कर रहे हार्दिक पंड्या का बल्ला बढ़-चढ़कर बोल रहा है  •  PTI

इस सीज़न में पहली बार कप्तानी कर रहे हार्दिक पंड्या का बल्ला बढ़-चढ़कर बोल रहा है  •  PTI

30 अप्रैल : गुजरात टाइटंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, 43वां मैच, ब्रेबोर्न स्टेडियम

सुरक्षित एकादश : दिनेश कार्तिक, ऋद्धिमान साहा, डेविड मिलर, फ़ाफ़ डुप्लेसी (उपकप्तान), शुभमन गिल, ग्लेन मैक्सवेल, हार्दिक पंड्या (कप्तान), जॉश हेज़लवुड, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, राशिद ख़ान
नए कप्तान हार्दिक अपनी भूमिका में पूरी तरह से सेट हो चुके हैं। टीम को अंक तालिका के शीर्ष स्थान पर ले जाने के अलावा उन्होंने अपनी टीम के लिए 61 की औसत से सर्वाधिक 305 रन भी बनाए हैं। तेज़ गेंदबाज़ी के विरुद्ध तो उनका बल्ला बढ़-चढ़कर बोल रहा है। 147.28 के स्ट्राइक रेट से उन्होंने तेज़ गेंदबाज़ों के ख़िलाफ़ 190 रन बनाए हैं। वैसे तो तेज़ गेंदबाज़ों ने तीन बार हार्दिक को अपना शिकार बनाया है, उम्मीद बहुत कम है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाज़ उन्हें परेशान कर पाएंगे।
उपकप्तान : फ़ाफ़ डुप्लेसी
डुप्लेसी पिछले साल की निरंतरता को इस सीज़न बरक़रार नहीं रख पाए हैं। इसके बावजूद वह अपनी टीम के लिए सर्वाधिक (278) रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं। लॉकी फ़र्ग्युसन और मोहम्मद शमी के विरुद्ध उन्होंने आईपीएल में 190 के स्ट्राइक रेट से 133 रन बनाए हैं। इन दोनों गेंदबाज़ों के विरुद्ध वह कुल मिलाकर केवल दो बार आउट हुए हैं।
धाकड़ खिलाड़ी
जॉश हेज़लवुड: वर्तमान समय में विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ों में से एक हेज़लवुड ने इस सीज़न में बेंगलुरु के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है। पांच मैचों में उन्होंने 11.4 के स्ट्राइक रेट से 10 विकेट अपने नाम किए हैं। 13.60 की उनकी गेंदबाज़ी औसत लीग में किसी भी गेंदबाज़ के लिए सर्वश्रेष्ठ है।
ग्लेन मैक्सवेल: पिछले सीज़न में बेंगलुरु की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले मैक्सवेल इस सीज़न में उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। यह एक कारण है कि उनकी टीम ने लगातार दो मैचों में पर्याप्त रन नहीं बनाए हैं। हालांकि वह बिग बैश लीग में बढ़िया फ़ॉर्म में थे। अपनी टीम की ओर से उन्होंने 159.73 के स्ट्राइक रेट से सर्वाधिक 468 रन बनाए थे।
ज़रा हट के
ऋद्धिमान साहा: साहा को आईपीएल में ओपन करने में मज़ा आता है और इसका उदाहरण उन्होंने पिछले मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद के विरुद्ध 68 रन बनाकर दिया। 2020 से बतौर ओपनर साहा ने 33.91 की औसत से 407 रन बनाए हैं।
शुभमन गिल: 84 और 96 रनों की पारी के साथ इस सीज़न की शानदार शुरुआत करने के बाद गिल का बल्ला शांत रहा है। उनसे एक बड़ी पारी आना बाक़ी है और यह उनका मैच हो सकता है। स्पिन के विरुद्ध केवल एक बार आउट होते हुए गिल ने इस सीज़न में 183.67 के स्ट्राइक रेट से 90 रन बनाए हैं।
यह एकादश हो सकता है बड़ा दांव : दिनेश कार्तिक, फ़ाफ़ डुप्लेसी, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, हार्दिक पंड्या, ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), शाहबाज़ अहमद, वनिंदु हसरंगा, जॉश हेज़लवुड (उपकप्तान), लॉकी फ़र्ग्युसन, यश दयाल