मैच (15)
IPL (2)
ACC Premier Cup (2)
Women's QUAD (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

12 और 13 फ़रवरी को बेंगलुरु में होगी आईपीएल नीलामी

मध्य जनवरी तक तैयार हो जाएगी नीलाम होने वाले खिलाड़ियों की सूची

एक बार फिर से नीलामी में कई बड़े-बड़े खिलाड़ियों के भाग्य का फ़ैसला होगा  •  Ron Gaunt/BCCI

एक बार फिर से नीलामी में कई बड़े-बड़े खिलाड़ियों के भाग्य का फ़ैसला होगा  •  Ron Gaunt/BCCI

अगले साल होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की बड़ी नीलामी 12 और 13 फ़रवरी को बेंगलुरु में आयोजित की जाएगी। ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो समझता है कि मध्य जनवरी तक नीलामी में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की सूची भी तैयार हो जाएगी।
अभी फ़िलहाल आईपीएल की दोनों नई टीमों को अपने तीन खिलाड़ियों को चुनना है, जिन्हें वे मूल रूप से अपनी टीम में चाहते हैं। वहीं आठ पुरानी आईपीएल टीमों ने नवंबर में ही अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन कर उनकी सूची आईपीएल गवर्निंग काउंसिल को थमा दी है।
इस नीलामी में सभी टीमों को 90 करोड़ का पर्स मिलेगा। नई टीमों को 25 दिसंबर तक अपने तीन-तीन खिलाड़ियों का चुनाव करना है। पुरानी टीमों ने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन कर अपनी पर्स को कम कर लिया है, जो कुछ इस प्रकार है।
वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को आधिकारिक रूप से अहमदाबाद फ़्रेंचाइज़ी के मालिकाना हक़ की घोषणा करनी है। इस फ़्रेंचाइज़ी को 5625 करोड़ रुपये में सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स ने अक्तूबर में ख़रीदा था।
बीसीसीआई इटली और ब्राज़ील में दो सट्टेबाज़ी कंपनियों के साथ सीवीसी के संबंधों के मुद्दे पर फ़िलहाल जांच कर रही है। बीसीसीआई औपचारिक रूप से उन्हें मालिक नियुक्त करने से पहले उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश सहित विभिन्न विशेषज्ञों की सलाह ले रही है। इस प्रक्रिया के कारण दोनों नई टीमों के लिए तीन खिलाड़ियों को चुनने की समय-सीमा थोड़ी आगे भी बढ़ सकती है।