मैच (12)
IPL (2)
SA v SL (W) (1)
ACC Premier Cup (4)
Women's QUAD (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
IRE-W vs THAI-W (1)
ख़बरें

आईपीएल छोड़ कर जोफ़्रा आर्चर बेल्जियम में कोहनी के विशेषज्ञ से मिलने गए थे

मुंबई इंडियंस को उम्मीद है कि वह इस सप्ताहांत को राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ उपलब्ध होंगे

नेट्स पर गेंदबाज़ी करते आर्चर  •  Mumbai Indians

नेट्स पर गेंदबाज़ी करते आर्चर  •  Mumbai Indians

इस महीने के शुरुआत में मुंबई इंडियंस और इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जोफ़्रा आर्चर भारत छोड़कर बेल्जियम में एक कोहनी के विशेषज्ञ सर्जन से मिलने गए थे। यह भी रिपोर्ट किया गया है कि वहां उन्होंने अपने दाएं कोहनी पर एक छोटी सर्जरी भी करवाई थी।

मंगलवार रात को 'द टेलीग्राफ़' अख़बार ने बताया कि आर्चर ने आईपीएल से एक अवकाश के दौरान अपनी कोहनी पर एक 'मामूली प्रक्रिया' करवाई है। आर्चर इस कोहनी के चोट से लगातार दो साल से परेशान रहें हैं। इससे पहले भी 2021 में एक स्ट्रेस फ़्रैक्चर के चलते उन्होंने इंग्लैंड के गरमी के दौरान सीरीज़, टी20 विश्व कप और ऐशेज़ के मुक़ाबले मिस किए थे।

ईसीबी ने ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को बुधवार सुबह बताया कि आर्चर "कुछ हफ़्ते पहले" इस विशेषज्ञ से मिलने बेल्जियम गए थे। शनिवार रात को पंजाब किंग्स के विरुद्ध मुक़ाबले में आर्चर प्लेइंग XI का हिस्सा थे और इस सप्ताहांत को राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ भी उनके खेलने की संभावना जताई गई है।

आर्चर इस साल दो साल बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लौटे थे और उन्होंने आईपीएल 2023 में मुंबई के पहले मैच में हिस्सा लिया था। हालांकि इसके बाद वह लगातार चार मैचों तक टीम से बाहर थे, जब मुख्य कोच मार्क बाउचर का कहना था कि उन्हें "हल्की चोट" थी।

पंजाब से हार में खेलने के बाद उन्होंने मंगलवार को गुजरात टाइटंस के विरुद्ध मैच में हिस्सा नहीं लिया था। कप्तान रोहित शर्मा ने बताया था कि आर्चर "थोड़े अस्वस्थ्य" थे, हालांकि वह राजस्थान के ख़िलाफ़ खेल सकते हैं।

पिछले हफ़्ते ईएसपीएनक्रीकइंफ़ो से बातचीत के दौरान आर्चर ने कहा था कि मामूली चोट तब "अप्रत्याशित नहीं जब आप काफ़ी समय से चोटिल रहे हों और आप पूरी तरह से फ़िट होने की अवस्था में नहीं हों।

उन्होंने आगे कहा था, "ऐसे समय भी आएंगे जब मामला ज़्यादा गंभीर दिखेगा लेकिन होगा नहीं। मुझे फ़िलहाल बस ठीक महसूस करने पर फ़ोकस करना है।"

इस साल के ऐशेज़ सीरीज़ की शुरुआत 16 जून से है और ईसीबी इस बारे में आशावादी है कि आर्चर सीरीज़ में किसी समय हिस्सा ले सकेंगे। हालांकि उन्होंने दो साल से कोई भी प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है।