मैच (21)
आईपीएल (4)
Pakistan vs New Zealand (1)
NEP vs WI [A-Team] (1)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
WT20 Qualifier (4)
RHF Trophy (4)
ख़बरें

हरप्रीत बराड़: सामने कोई भी बल्लेबाज़ हो उसे छकाना या आउट करना ही होती है मेरी कोशिश

बराड़ ने IPL में पांच पारी में चौथी बार किया ग्लेन मैक्सवेल को आउट

RCB के ख़िलाफ़ बेहद शानदार रहे हैं बराड़ के आंकड़े  •  BCCI

RCB के ख़िलाफ़ बेहद शानदार रहे हैं बराड़ के आंकड़े  •  BCCI

IPL 2024 में बीती रात भले ही पंजाब किंग्स (PBKS) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) के ख़िलाफ़ अंतिम ओवर में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन हरप्रीत बराड़ की गेंदबाज़ी कमाल की रही। बराड़ ने चार ओवर में केवल 13 रन खर्च करते हुए दो विकेट अपने नाम किए। इन दो विकेटों में ख़ास बात यह थी कि दोनों ही क्लीन बोल्ड के रूप में आए और आउट होने वाले बल्लेबाज़ रहे रजत पाटीदार तथा ग्लेन मैक्सवेल
IPL में यह चौथा मौक़ा था जब बराड़ ने मैक्सवेल को आउट किया है। बराड़ के सामने अब तक मैक्सवेल 17 गेंदों में केवल 18 रन ही बना सके हैं। चार बार आउट होने के साथ मैक्सवेल ने 10 डॉट गेंदें खेली हैं और 18 में से 12 रन दो छक्कों की मदद से बनाए हैं।
मैच के बाद प्रेस कॉन्फ़्रेंस में बराड़ ने कहा, "सामने कोई भी बल्लेबाज़ हो उसे छकाना या आउट करना ही मेरी कोशिश होती है। मैं जितनी बार खेला हूं वो [मैक्सवेल] मेरे से ही आउट हुए हैं तो कॉन्फ़िडेंस तो था ही। दिमाग़ में यही था कि बस लाइन और लेंथ पर कंट्रोल करना है क्योंकि विकेट से मदद तो थी ही।"
इस मैच में दोनों टीमों से मिलाकर कुल चार स्पिनर्स गेंदबाज़ी करते दिखे थे। RCB ने बाएं हाथ के स्पिनर मयंक डागर और मैक्सवेल से 3-3 ओवर्स कराए थे। डागर 11.30 और मैक्सवेल 9.70 की इकॉनमी से रन खर्च करते दिखे थे। इनमें से मैक्सवेल को दो विकेट भी मिले थे। PBKS के लिए बराड़ के अलावा एक ओवर लेग-स्पिनर राहुल चाहर ने फेंका था जिसमें 16 रन आए थे। इन चारों में बराड़ का प्रदर्शन अदभुत रहा।
उन्होंने कहा, "विकेट या पिच देखकर मैच नहीं खेले जाते क्योंकि टी20 लेंथ का गेम है। बल्लेबाज़ से गेंद को थोड़ा दूर रखना होता है। विकेट से थोड़ी मदद मिल रही थी और हिट करना आसान नहीं था। बल्लेबाज़ी करते समय ही विकेट का व्यवहार समझ गए थे। विकेट से मदद मिलने पर अग़र स्टंप पर गेंद रखी जाए तो उसका फ़ायदा मिलता है।"