मैच (13)
T20 वर्ल्ड कप (4)
SL vs WI [W] (1)
T20 Blast (8)
ख़बरें

पैट कमिंस: यह हमारा दिन नहीं था

KKR के ख़िलाफ़ हार को भूलाकर अगले मैच पर ध्यान केंद्रिंत करना चाहते हैं SRH कप्तान

सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के कप्तान पैट कमिंस कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के ख़िलाफ़ पहले क्वालिफ़ायर में मिली हार से अधिक चिंतित नहीं हैं और इसे जल्द से जल्द पीछे छोड़ना चाहते हैं।
मैच के बाद कमिंस ने कहा, "मुझे लगता है कि एकाध दिन ऐसे हो सकते हैं। यह हमारा दिन नहीं था लेकिन अच्छी बात यह है कि हमें फ़ाइनल में पहुंचने का एक और मौक़ा मिलेगा।"
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए SRH की टीम 19.3 ओवरों में सिर्फ़ 159 रनों पर ऑलआउट हो गई। जवाब में वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर की मदद से KKR ने लक्ष्य को 13.4 ओवर में ही हासिल कर लिया और फ़ाइनल के लिए क्वालिफ़ाई किया।
कमिंस ने कहा, "टी20 क्रिकेट में ऐसे दिन आते हैं, जब एक अच्छी टीम होने के बावजूद चीज़ें आपके लिए काम नहीं करती हैं। हमारे कुछ बल्लेबाज़ों को अच्छी शुरुआत नहीं मिली, जैसै कि हम चाहते थे। इसके बाद हम बल्ले से भी अच्छा नहीं कर पाए। KKR ने अच्छी गेंदबाज़ी की। शुरुआत में गेंदबाज़ों को विकेट से थोड़ी मदद थी, जो बाद में कम होती चली गई। लेकिन ऐसा होता है।"
SRH ने एक गेंदबाज़ी विकल्प की जगह पर इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर सनवीर सिंह को लाया, जिस पर भी काफ़ी चर्चा हो रही है। सनवीर 14वें ओवर में जब बल्लेबाज़ी के लिए आए तो SRH का स्कोर 121 रनों पर छह विकेट था। हालांकि अगली गेंद पर सनवीर भी आउट थे। कमिंस ने कहा कि यह निर्णय बल्लेबाज़ी को और मज़बूत करने के लिए किया गया था।
उन्होंने कहा, "सन्नी (सनवीर) ने पिछला मैच भी खेला था। हम उमरान (मलिक) को दूसरी पारी में लाना चाहते थे, लेकिन फिर हमें लगा कि इस विकेट पर एक अतिरिक्त बल्लेबाज़ ज़रूरी है।"
शुक्रवार को SRH के लिए फ़ाइनल में जगह बनाने का एक और मौक़ा होगा, जब चेन्नई में SRH और पहले एलिमिनेटर के विजेता के बीच दूसरा क्वालिफ़ायर खेल जाएगा। कमिंस ने कहा, "नई जगह पर जाना हमारे लिए मददग़ार हो सकता है। आप वहां नई शुरुआत कर सकते हैं। हमने इस सीज़न कुछ अच्छा क्रिकेट खेला है और हम इस हार को भूलाकर आगे बढ़ेंगे।"