मैच (18)
एशिया कप (4)
Men's Hundred (2)
MLC (2)
Women's Hundred (2)
TNPL (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
One-Day Cup (5)
ख़बरें

पथिराना: क्रिकेट में धोनी 'मेरे पिता की भूमिका निभा रहे हैं'

तेज़ गेंदबाज़ ने कहा है कि धोनी की हर सलाह उन्हें काफ़ी आत्मविश्वास देती है

Matheesha Pathirana celebrates with MS Dhoni, Chennai Super Kings vs Sunrisers Hyderabad, IPL 2024, Chennai, April 28, 2024

पथिराना पिछले कुछ सीज़न से CSK के तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण का प्रमुख हिस्सा रहे हैं  •  AFP/Getty Images

श्रीलंका और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के तेज़ गेंदबाज़ मथीशा पथिराना ने एमएस धोनी को अपने क्रिकेट करियर में पिता तुल्य बताया है और कहा है कि CSK के पूर्व कप्तान की छोटी-छोटी सलाह से उन्हें काफ़ी आत्मविश्वास मिलता है। 21 वर्षीय तेज़ गेंदबाज ने 2022 के IPL सीज़न में पदार्पण किया था और तब से वह CSK के तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं। पिछले सीज़न CSK की टीम ने जब ख़िताब जीता था, तो पथिराना ने पूरे सीज़न एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।
पथिराना ने यूट्यूब पर CSK के लायंस अप क्लोज शो में कहा, "मेरे पिता के बाद मेरे क्रिकेट जीवन में वह (धोनी) मेरे पिता की भूमिका निभा रहे हैं। वह हमेशा मेरा ख़्याल रखते हैं, और मुझे छोटी-छोटी सलाह देते रहते हैं कि मुझे किस तरह से आगे बढ़ना चाहिए। मैं जब घर पर क्रिकेट खेलता था तो मेरे पिता भी ठीक इसी तरह से मुझे सलाह देते थे।''
उन्होंने आगे कहा, " जब मैं मैदान पर होता हूं या मैदान के बाहर होता हूं तो ऐसा नहीं है कि वह मुझे हर बात पर कुछ सलाह देते हैं। वह मुझे बस छोटी-छोटी बातें बताते रहते हैं, लेकिन उन छोटी बातों का बहुत फर्क पड़ता है और इससे मुझमें काफ़ी आत्मविश्वास मिलता है। वह जानते हैं कि खिलाड़ियों को हैंडल करना है। मैदान के बाहर हम ज़्यादा बात नहीं करते हैं। अगर मुझे उनसे कुछ पूछना होता है, तो निश्चित रूप से मैं उनके पास जाकर उनसे सवाल कर सकता हूं।।"
पथिराना ने इस सीज़न चेन्नई की टीम के लिए काफ़ी अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम के लिए सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों की सूची में मुस्तफ़िजुर रहमान (14) के बाद वह दूसरे स्थान पर हैं। 7.6 की शानदार इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए, उन्होंने 13 विकेट लिए हैं।
वहीं इस सीज़न धोनी ने कमाल की बल्लेबाज़ी करते हुए 229.16 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं और कई दर्शनीय सिक्सर लगाए हैं। इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि यह उनका आख़िरी IPL सीज़न होगा लेकिन धोनी ने इस संदर्भ में किसी तरह की घोषणा नहीं की है। पथिराना ने धोनी से एक भावुक अपील करते हुए कहा है कि उन्हें अगला सीज़न भी खेलना चाहिए।
उन्होंने कहा, "माही भाई अगर आप एक और सीज़न खेल सकते हैं, तो कृपया हमारे साथ खेलें - अगर मैं इसी टीम में रहा तो (हंसते हुए)...।"
नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के नेतृत्व में CSK के लिए यह सीज़न कुछ ख़ास नहीं रहा है। दस मैचों में CSK को पांच मैचों में हार मिली है। अंक तालिका में वह पांचवें स्थान पर हैं।