मैच (15)
आईपीएल (3)
BAN v IND (W) (1)
PAK v WI [W] (1)
SL vs AFG [A-Team] (1)
NEP vs WI [A-Team] (1)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
Pakistan vs New Zealand (1)
ख़बरें

एडम ज़ैम्पा ने IPL 2024 से अपना नाम वापस लिया

ऑक्शन से पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जै़म्पा को रिटेन किया था

पिछले सीज़न में ज़ैम्पा ने छह मैच खेले थे  •  Associated Press

पिछले सीज़न में ज़ैम्पा ने छह मैच खेले थे  •  Associated Press

एडम ज़ैम्पा ने व्यक्तिगत कारणों से इस बार के IPL सीज़न से अपना नाम वापस ले लिया है। ज़ैम्पा को नीलामी से पहले राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में रिटेन किया था हालांकि ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर के मैनेजर ने गुरुवार को ESPNcricinfo से इस बात की पुष्टि की है कि वह IPL 2024 में हिस्सा नहीं लेंगे।
पिछले साल खेले गए वनडे विश्व कप के बाद से ज़ैम्पा का शेड्यूल काफ़ी व्यस्त था। विश्व कप की समाप्ति के बाद उन्होंने भारत, वेस्टइंडीज़ और न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ खेली गई सीरीज़ में हिस्सा लिया था। इसके अलावा वह BBL का भी हिस्सा थे।
राजस्थान की टीम में पहले से ही आर अश्विन और युज़वेंद्र चहल के रूप में दो बेहतरीन स्पिनर हैं। इन दोनों स्पिनरों के टीम में होने के बावजूद भी ज़ैम्पा ने 2023 के सीज़न में छह मैचों में हिस्सा लिया था। उस दौरान उन्होंने 23.50 की औसत और 8.54 की इकॉनमी से आठ विकेट लिए थे।
ज़ैम्पा ने राजस्थान रॉयल्स से पहले IPL में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राइजिंग पुणे सुपरजायंट की टीम का हिस्सा रह चुके हैं। चार अलग-अलग सीज़न में उन्होंने अब तक 20 मैचों में 29 विकेट लिए हैं।
राजस्थान की टीम में अनुपस्थित खिलाड़ियों की सूची में पहले से ही प्रसिद्ध कृष्णा का नाम शामिल है, जो क्वाड्रीसेप्स सर्जरी के बाद पूरे सीज़न भर के लिए अनुपस्थित रहेंगे। हालांकि उनकी टीम ने अभी तक इन दोनों खिलाड़ियों की जगह पर किसी भी नए खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया है।