मैच (21)
आईपीएल (4)
Pakistan vs New Zealand (1)
NEP vs WI [A-Team] (1)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
WT20 Qualifier (4)
RHF Trophy (4)
ख़बरें

बुमराह से 12 ओवर तक सिर्फ़ एक ओवर कराना अजीब फ़ैसला: मूडी

हाइनरिक क्लासन ने भी बुमराह को शुरुआती ओवर ना देने पर आश्चर्य जताया

क्या जसप्रीत बुमराह के ओवर बचाए रखना एक ग़लत फ़ैसला था? सनराइज़र्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ मैच में 12 ओवर तक बुमराह ने सिर्फ़ एक ही ओवर गेंदबाज़ी की थी। इस मैच में हैदराबाद ने 277/3 का स्कोर खड़ा किया, जो कि IPL का रिकॉर्ड स्कोर है।
ESPNcricinfo के टी20 टाइमआउट शो में हैदराबाद के पूर्व कोच टॉम मूडी ने कहा कि यह बहुत आश्चर्यजनक था कि बुमराह से 12वें ओवर तक सिर्फ़ एक ही ओवर कराया गया, जबकि मुंबई की टीम पावरप्ले में ही 81 रन लुटा चुकी थी। 10 ओवर में यह स्कोर 148/2 और 12 ओवर में 177/3 था, जब बुमराह अपना दूसरा ओवर लेकर आए।
मूडी ने कहा, "आपके पास दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ है और वह 12 ओवर तक सिर्फ़ एक ओवर फेंकता है। यह बहुत ही अजीब है। तब तक मैच आपके लिए पूरी तरह ख़त्म हो चुका था। बुमराह को पावरप्ले में कम से कम दो ओवर करने चाहिए थे। पावरप्ले में विकेट लेना प्राथमिकता होती है और वह एक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं। उनसे गेंदबाज़ी ना करवाकर मुंबई ने विपक्षी टीम को एक बहुत बड़ा मौक़ा दे दिया।"
मूडी ने आगे कहा, "ऐसा हो सकता है कि वे क्लासन के लिए बुमराह के ओवर बचाकर रखना चाह रहे थे। लेकिन आपको अपनी योजनाओं पर लचीला होना होता है। जब पहले से ही इतनी आक्रामक बल्लेबाज़ी हो रही थी तो बुमराह को गेंदबाज़ी के लिए लाया जाना चाहिए था।"
न्यूज़ीलैंड के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ मिचेल मक्लेनघन ने कहा, "अगर आप मैच-अप का भी ख़्याल रखें तो बाएं हाथ के ट्रैविस हेड के लिए बुमराह एंगल से गेंद दूर ले जाते, इसलिए हेड के ख़िलाफ़ तो कम से कम बुमराह को लाया जाना चाहिए था।"
मूडी ने कहा कि जब पहला टाइमआउट हुआ तब हैदराबाद का स्कोर छह ओवर में 81 रन था, तभी कोच और सीनियर खिलाड़ियों को भी सलाह देनी चाहिए थी कि टीम को विकेट चाहिए और यह काम टीम के नंबर एक गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह कर सकते हैं।
34 गेंदों में 80 रन बनाने वाले क्लासन ने पारी के बाद ब्रॉडकास्टर से बात करते हुए कहा, "मुंबई ने अपने दांव खेलने में एक बहुत बड़ी चूक की। उन्होंने पावरप्ले में अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ से गेंदबाज़ी नहीं कराई। यही तो हमारी योजना थी। जब शुरुआत में ही इतने रन बन गए थे तो मुझे बुमराह का सामना करने में कोई दबाव नहीं महसूस हुआ।"