मैच (20)
T20 वर्ल्ड कप (6)
IND v SA [W] (1)
T20 Blast (8)
CE Cup (4)
SL vs WI [W] (1)
फ़ीचर्स

कैमरन ग्रीन के साथ जा सकती है दिल्‍ली कैपिटल्‍स

आईपीएल 2023 की टीम मज़बूत करने के लिए 19.45 करोड़ हाथ में और पांच स्‍थान भरने हैं

Cameron Green, along with Usman Khawaja and David Warner, have a hitout with a group of kids at City Beach, Perth, November 28, 2022

कैमरन ग्रीन पर बड़ा दांव लगा सकती है दिल्‍ली कैपिटल्‍स  •  Getty Images

उनके पास कौन है?

दिल्‍ली कैपिटल्स आईपीएल 2022 के प्‍लेऑफ़ में नहीं पहुंच पाई थी, लेकिन उन्‍होंने अपने ओपनरों पृथ्‍वी शॉ और डेविड वॉर्नर को रिटेन किया। साथ ही मध्‍य क्रम में यश ढुल और सरफ़राज़ ख़ान को, जिन्‍होंने हाल ही में मुंबई को उनका पहला सैयद मुश्‍ताक़ अली ट्रॉफ़ी का ख़‍िताब जिताया था। इसी के साथ उन्‍होंने रॉवमन पॉवेल और कप्‍तान ऋषभ पंत को रिटेन किया। चार खिलाड़‍ियों को रिलीज़ करने के अलावा उन्‍होंने शार्दुल ठाकुर को कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ ट्रेड किया और तेज़ गेंदबाज़ अमन ख़ान को लिया।
वर्तमान दल : ऋषभ पंत (कप्‍तान और विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर, पृथ्‍वी शॉ, रिपल पटेल, रॉवमन पॉवेल, सरफ़राज़ ख़ान, यश ढुल, मिचेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, अनरिख़ नॉर्खिये, चेतन साकरिया, कमलेश नागरकोटी, ख़लील अहमद, लुंगी ए‍नगिडी, मुस्‍तफ़‍िज़ुर रहमान, अमन ख़ान, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे, विक्‍की ओस्‍तवाल।
नीलामी में क्या लेकर उतरेंगे
दिल्‍ली के पास 19.45 करोड़ पर्स में हैं और उन्‍हें पांच स्‍थान भरने हैं जिसमें दो विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं।

उन्हें क्या चाहिए?

उनकी ज़रूरत एक ऑलराउंडर है। मिचेल मार्श लगातार चोट से जूझते रहते हैं और वह एड़ी की सर्जरी की वजह से बीबीएल से भी बाहर हो गए हैं। ऐसे में वह एक ऐसे खिलाड़ी को देख रहे हैं जो शीर्ष क्रम पर बल्‍लेबाज़ी कर सके और कुछ ओवर निकाल सके।
उन्‍होंने टिम साइफ़र्ट और के एस भरत को रिलीज़ कर दिया है ऐसे में उन्‍हें पंत के बैकअप विकेटकीपर की भी ज़रूरत होगी या वे सरफ़राज़ से कीपिंग करा सकते हैं जिन्‍होंने सैयद मुश्‍ताक़ अली में भी कीपिंग की थी।
अनरिख़ नॉर्खिये की गति का एक गेंदबाज़ भी वह लेना चाहेंगे।

संभावित टारगेट

दूसरी टीमों से ज्‍़यादा अलग नहीं जाते हुए वे कैमरन ग्रीन और सैम करन को देख सकते हैं, लेकिन बोली में बहुत लड़ाई देखने को मिल सकती है।
दिल्ली मध्‍य क्रम में एक और हिटर को देख रही है तो वे एन जगदीशन या हैरी ब्रूक के साथ जा सकते हैं।
नॉर्खिये के बैकअप के तौर पर वह राइली मेरेडिथ के साथ जा सकते हैं, अगर वह भारतीय तेज़ गेंदबाज़ को देखते हैं तो वे के एम आसिफ़ के साथ भी जा सकते हैं।

एस सुदर्शनन ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।