मैच (16)
आईपीएल (2)
WT20 Qualifier (4)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
BAN v IND (W) (1)
SL vs AFG [A-Team] (1)
PAK v WI [W] (1)
ख़बरें

IPL 2024 से टी20 विश्व कप की तैयारी कर रहे हैं मिचेल स्टार्क

उन्होंने कहा कि उन्हें बाहरी आलोचनाओं का ज़्यादा फ़र्क नहीं पड़ता क्योंकि वह इस पर अधिक ध्यान नहीं देते हैं

रविवार शाम से पहले ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क ने IPL 2024 की चार मैचों में में 77 की औसत और 11 की इकॉनमी से रन देते हुए सिर्फ़ दो विकेट लिए थे। उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने इस सीज़न की नीलामी में 24.75 करोड़ रूपये में ख़रीदा था और वह IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे। लेकिन उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं होने के कारण उनकी ख़ासी आलोचना भी की जा रही थी।
हालांकि रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के ख़िलाफ़ मैच में उन्होंने 3/28 के आंकड़े दर्ज किए, जिसके कारण उनकी टीम को आठ विकेट की जीत मिली। मैच के बाद उन्होंने कहा, "मैं ज़्यादा कुछ पढ़ता, देखता नहीं हूं, इसके कारण मुझे ज़्यादा कुछ फ़र्क भी नहीं पड़ता।"
स्टार्क इस साल IPL 2015 के बाद पहली बार दुनिया के सबसे महंगे लीग में भाग ले रहे हैं। 2022 टी20 विश्व कप के बाद उन्होंने पिछले डेढ़ सालों में सिर्फ़ दो टी20 मैच खेला था। स्टार्क ने स्वीकार किया कि वह फिर से इस सबसे छोटे फ़ॉर्मैट के आदी होने की कोशिश कर रहे हैं।
स्टार्क ने कहा, "लगातार टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए शारीरिक रूप से यह बहुत ही आसान लेकिन रणनीतिक रूप से यह एक कठिन फ़ॉर्मैट है। मैंने पिछले दो सालों में अधिक टी20 क्रिकेट नहीं खेला है, इसलिए मुझे लय में आने में समय लग सकता है। आज वैसा ही दिन था, जब मैं लय में आता दिखा।"
LSG के ख़िलाफ़ मैच में स्टार्क ने पावरप्ले में तीन ओवर गेंदबाज़ी की, जिसमें उन्होंने 23 रन दिए। इस स्पेल में आठ डॉट गेंदें और दीपक हुड्डा का विकेट शामिल था। अपने अंतिम ओवर में स्टार्क ने सिर्फ़ छह रन दिए और उन्हें दो विकेट मिले। पहली गेंद पर उन्होंने 45 रन पर खेल रहे निकोलस पूरन को आउट किया और फिर अंतिम गेंद पर अरशद ख़ान आउट हुए।
IPL समाप्त होने के सिर्फ़ छह दिन बाद टी20 विश्व कप शुरू हो रहा है और स्टार्क ने कहा कि वह विश्व कप की भी तैयारी कर रहे हैं।
उन्होंने कहा, "मैं अभी 34 साल का हूं और मुझे पता है कि मेरा वर्कलोड क्या है। IPL में बहुत यात्राएं करनी होती हैं, लेकिन यह टी20 क्रिकेट की प्रकृति है। आपके दिन कई बार अच्छे और कई बार बुरे होते हैं, लेकिन अगला मैच इतना जल्दी आता है कि आप पिछले मैच के बारे में ज़्यादा सोचते भी नहीं हैं।"