मैच (17)
IPL (2)
ACC Premier Cup (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
ख़बरें

पंजाब को लगा बड़ा झटका, बेयरस्टो आईपीएल से बाहर

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ मैथ्यू शॉर्ट को रिप्लेसमेंट के तौर पर नामित किया गया है

पिछले साल में सितंबर में बेयरस्टो को बाएं पैर में चोट लगी थी  •  BCCI

पिछले साल में सितंबर में बेयरस्टो को बाएं पैर में चोट लगी थी  •  BCCI

जॉनी बेयरस्टो आईपीएल 2023 से बाहर हो चुके हैं। इस आईपीएल सीज़न में वह पंजाब किंग्स की तरफ़ से नहीं खेल पाएंगे। पिछले सितंबर में उनके बाएं पैर में गंभीर चोट लगी थी, जिससे वह अभी तक उबर नहीं पाए हैं। अनकैप्ड ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ मैथ्यू शॉर्ट को बेयरस्टो की जगह पर टीम में शामिल किया गया है।
पंजाब किंग्स की टीम बीसीसीआई के ज़रिए बड़ी बेसब्री से जॉनी बेयरस्टो के फ़िटनेस अपडेट का इंतज़ार कर रही थी। हालांकि इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से कह दिया है कि बेयरस्टो की जगह पर किसी और खिलाड़ी को रिप्लेसमेंट को तौर पर शामिल किया जा सकता है। बेयरस्टो ने चोट के बाद एक बार फिर से फ़रवरी में अभ्यास करना शुरू किया था । यह उम्मीद जताई जा रही है कि बेयरस्टो मई में होने वाले डिविज़न 2 के काउंटी चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे।
पिछले साल 2 सितंबर को बेयरस्टो का बायां पैर टूट गया था और साथ ही उनके टखने में भी चोट आई थी। उस वक़्त साउथ अफ़्रीका की टीम इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज़ खेल रही थी और तीसरे टेस्ट से पहले गोल्फ़ खेलते हुए बेयरस्टो फिसल गए थे। इसके अलावा उनके लिगामेंट में भी चोट आई थी। जब वह इस चोट की सर्जरी कराने गए तो पता चला कि उनके पैर में एक प्लेट भी लगाई जाएगी।
उस चोट के बाद से वह इंग्लैंड के लिए कोई भी मैच नहीं खेल पाए हैं। वह टी20 विश्व कप में अपने कप्तान जॉस बटलर के साथ ओपनिंग करने वाले थे, लेकिन यह संभव नहीं हो पाया। पाकिस्तान, साउथ अफ़्रीका, न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश के दौरे के अलावा वह आईएलटी20 खेलने से भी चूक गए, जहां उन्हें अबू धाबी नाइट राइडर्स के लिए खेलना था।