मैच (16)
आईपीएल (1)
ENG v PAK (W) (1)
WI vs SA (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (1)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

चोट के कारण न्‍यूज़ीलैंड के ख़‍िलाफ़ टी20 सीरीज़ से हटे जॉश टंग

तेज़ गेंदबाज़ चोट के कारण द हंड्रेड का एलिमिनेटर भी नहीं खेल पाएंगे

Josh Tongue trains with England ahead of the Headingley Test, July 6, 2023

पहली बार टी20 टीम में चुने गए थे जॉश टंग  •  PA Images/Getty

न्यूज़ीलैंड के ख़‍िलाफ़ अगले सप्‍ताह से शुरू होने वाली टी20 सीरीज़ से पहले इंग्‍लैंड को एक और झटका लगा है। अब चोट के कारण जॉश टंग ने 15 सदस्‍यीय टीम से नाम वापस ले लिया है। उनकी जगह पर क्रिस जॉर्डन को चुना गया है।
हाल ही में आयरलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के ख़‍िलाफ़ दो टेस्‍ट में प्रभावित करने के बाद उनके चार मैचों की टी20 सीरीज़ में चुने जाने की संभावना थी क्‍योंकि चयनकर्ता अगले साल अमेरिका और वेस्‍टइंडीज़ में होने वाली टी20 विश्‍व कप में उनको तेज़ गेंदबाज़ी विकल्‍प के तौर पर देख रहे हैं।
हालांकि ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि टंग को छाती में चोट लगी है जिसका मतलब है कि वह द हंड्रेड में मैनचेस्‍टर ओरिजिनल्‍स के लिए फ़ाइनल स्‍टेज में भी नहीं खेल पाएंगे। ओरिजिनल्‍स को सदर्न ब्रेव के ख़‍िलाफ़ शनिवार को एलिमिनेटर खेलना है और अगर वह जीत गए तो उनका सामना रविवार को लॉर्ड्स में ओवल इनविंसिबल्‍स के ख़‍िलाफ़ खेलेंगे।
टंग को जॉन टर्नर के साथ सीरीज़ में चुना गया था। दोनों ही गेंदबाज़ 90 मील प्रति घंटा की गति से गेंदबाज़ी करते हैं और उनके साथी अनकैप्‍ड तेज़ गेंदबाज़ गस ऐटकिंसन को भी चुना गया है। अटिकसन 50 ओवर विश्‍व कप के लिए चुनी गई प्रोविजनल स्‍क्‍वाड में भी हैं।
अब टंग की जगह चयनकर्ताओं ने 87 मैचों में 96 टी20आई विकेट लेने वाले 34 वर्ष के जॉर्डन को चुना गया है। इंग्‍लैंड के लिए इस प्रारूप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले जॉर्डन अभी द हंड्रेड में सदर्न ब्रेव के लिए खेल रहे हैं और शानदार फ़ॉर्म में हैं। वह अभी तक 6.88 की इकॉनमी से आठ विकेट ले चुके हैं।
टंग की चोट के बारे में पता चलने पर इंग्‍लैंड के सफ़ेद गेंद के कप्‍तान जॉस बटलर ने कहा, "टी20 टीम में नए खिलाड़‍ियों को परखने की मंशा को देखते हुए चुनी गई थी। इस बारे में मिल्‍स और जॉर्डन को भी बताया गया था। हम अपना टैलेंट पूल बढ़ाना चाहते हैं और उन्‍हें अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट में मौक़ा देना चाहते हैं।"
"क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में डेथ ओवरों की गेंदबाज़ी हमारा बड़ा फ़ोकस है और हम देखना चाहते हैं कि ये गेंदबाज़ कहां हैं। हां कोई टीम से बाहर नहीं किया गया है लेकिन अधिक प्रेरणा की बात है तो हर खिलाड़ी हमेशा मेरी नज़रों में ऊपर है।"