मैच (19)
आईपीएल (3)
T20I Tri-Series (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (4)
ENG v PAK (W) (1)
ख़बरें

टी20 विश्व कप का कार्यक्रम जारी, ऑस्ट्रेलिया के आठ मैदानों में होगा टूर्नामेंट

ऐडिलेड और सिडनी में सेमीफ़ाइनल तो मेलबर्न में होगा फ़ाइनल

The view across Adelaide Oval, Australia v Pakistan, 2nd Test, Adelaide, 1st day, November 29, 2019

ऐडिलेड ओवल में होगा सेमीफ़ाइनल  •  AFP

ऑस्ट्रेलिया के सात शहरों के आठ मैदानों पर 2022 का टी20 विश्व कप खेला जाएगा। ऐडिलेड ओवल और सिडनी क्रिकेट ग्राउंड सेमीफ़ाइनल तो मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड फ़ाइनल की मेज़बानी करेंगे।
इन शहरों के अलावा पर्थ, ब्रिस्बेन, जीलॉन्ग और होबार्ट में विश्व कप के मैच होंगे। यह टूर्नामेंट अगले साल 16 अक्टूबर से शुरु होकर 13 नवंबर तक चलेगा। ऑस्ट्रेलिया अपने घरेलू मैदान पर ख़िताब की रक्षा करने उतरेगा, जिसे उन्होंने दो दिन पहले ही न्यूज़ीलैंड को हराकर जीता है।
फ़ाइनल मैच 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा, वहीं ऐडिलेड ओवल पहली बार किसी वैश्विक टूर्नामेंट के सेमीफ़ाइनल की मेज़बानी करेगा। ऐडिलेड ओवल में 2015 वनडे विश्व कप का क्वार्टर फ़ाइनल मैच हुआ था।
वहीं सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 1992 और 2015 वन डे विश्व कप के सेमीफ़ाइनल हो चुके हैं, जबकि 2020 के महिला टी20 विश्व कप के दोनों सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले भी यहां हुए थे।
इस विश्व कप के सुपर 12 के लिए आठ टीमें- ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड, पाकिस्तान, इंग्लैंड, साउथ अफ़्रीका, भारत, अफ़ग़ानिस्तान और बांग्लादेश पहले ही रैंकिंग के आधार पर क्वालीफ़ाई कर चुकी हैं। बाक़ी चार जगहों के लिए टीमें क्वालीफ़ायर राउंड खेलेंगी, जिसमें वेस्टइंडीज़ और श्रीलंका जैसी टीमें भी शामिल हैं।