मैच (19)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स करेंगे डब्ल्यूपीएल का आग़ाज़

26 मार्च को ब्रेबॉर्न स्टेडियम में फ़ाइनल

मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स खेलेंगे डब्ल्यूपीएल का पहला मुक़ाबला  •  BCCI

मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स खेलेंगे डब्ल्यूपीएल का पहला मुक़ाबला  •  BCCI

4 मार्च को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स के बीच मुक़ाबले के साथ विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पहले सीज़न की शुरुआत होगी। मंगलवार रात को बीसीसीआई ने प्रतियोगिता का शेड्यूल जारी कर इस बात की पुष्टि की। 20 लीग मैच और एक एलिमिनेटर के बाद डब्ल्यूपीएल का फ़ाइनल 26 मार्च को ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। जैसा कि उम्मीद की जा रही थी, पहला सीज़न मुंबई में इन दोनों मैदानों पर खेला जाएगा।
कुल मिलाकर पहले सीज़न में चार डबल हेडर रखे गए हैं जहां दिन का पहला मैच दोपहर साढ़े तीन और दूसरा मैच शाम साढ़े सात बजे खेला जाएगा। प्रतियोगिता में प्रत्येक टीम अन्य चार टीमों के विरुद्ध दो-दो मैच खेलेगी। अंक तालिका की शीर्ष टीम फ़ाइनल में जाएगी और दूसरे और तीसरे स्थान पर रही टीमों के बीच एलिमिनेटर खेला जाएगा।
लीग चरण 4 से 21 मार्च के बीच खेला जाएगा। इस दौरान केवल 17 और 19 मार्च को कोई भी मैच निर्धारित नहीं किया गया है। एलिमिनेटर मैच 24 मार्च को डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा और एक दिन के विश्राम के बाद 26 मार्च को फ़ाइनल होगा।
शेड्यूल के अनुसार ब्रेबॉर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम 11-11 मैचों की मेज़बानी करेंगे।
बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए शेड्यूल का अर्थ यह है कि साउथ अफ़्रीका में चल रहे टी20 विश्व कप की समाप्ति के पांच दिन बाद डब्ल्यूपीएल का आग़ाज़ होगा। अगर फ़ाइनल रिज़र्व डे पर जाता है तो यह अंतर केवल चार दिनों का हो जाएगा। जैसा कि ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो ने पहले बताया था, यह माना जा रहा है कि साउथ अफ़्रीका से भारत आ रहे खिलाड़ियों तथा कोचों को होने वाली समस्याओं को ध्यान में रखते हुए पहले सीज़न को केवल मुंबई में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।
डब्ल्यूपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी के एक दिन बाद पहले सीज़न के शेड्यूल की घोषणा हुई। सोमवार को मुंबई में हुई नीलामी में कुल मिलाकर 59.5 करोड़ रुपये की राशि देकर 87 खिलाड़ियों को ख़रीदा गया। 3 करोड़ 40 लाख की राशि के साथ स्मृति मांधना (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) नीलामी की सबसे महंगी खिलाड़ी रहीं।