मैच (9)
SL v AFG (1)
PSL 2024 (3)
NZ v AUS (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

2022-23 में दो बार पाकिस्तान का दौरा करेगा न्यूज़ीलैंड

इस साल सुरक्षा कारणों से रद्द हुआ था दौरा

इस साल पाकिस्तान दौरा अचानक से रद्द होने के बाद दोनों देशों के बोर्ड के रिश्तों में दरार पैदा हो गया था  •  ICC via Getty

इस साल पाकिस्तान दौरा अचानक से रद्द होने के बाद दोनों देशों के बोर्ड के रिश्तों में दरार पैदा हो गया था  •  ICC via Getty

2022-23 के क्रिकेट सत्र में न्यूज़ीलैंड, पाकिस्तान का दो बार दौरा करेगा। दोनों देशों के बोर्ड ने सोमवार को इस पर आपसी सहमति जताई।
दिसंबर 2022 से जनवरी 2023 के बीच न्यूज़ीलैंड, पाकिस्तान में दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज़ खेलेगा। इसके बाद अप्रैल 2023 में कीवी टीम फिर पांच वनडे और पांच टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी।
इससे पहले इस साल टी20 विश्व कप से ठीक पहले न्यूज़ीलैंड ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए दौरा रद्द कर दिया था। दोनों देशों के बोर्ड ने आपसी सहमति और भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफ़टीपी) के अनुसार ही ये दोनों दौरे तय किए हैं। एक दौरा रद्द हुए दौरे की जगह पर खेला जाएगा, वहीं दूसरा दौरा पहले ही एफ़टीपी का हिस्सा था।
इस मौक़े पर न्यूज़ीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड व्हाइट ने कहा, "पाकिस्तान लौटना अच्छा है। हमारे चेयरमैन मार्टिन स्नीडन और रमीज़ राजा के बीच दुबई में एक अर्थपूर्ण चर्चा हुई और दोनों बोर्ड आपसी संबंध और गाढ़ा करने पर सहमत हुए।"
वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख रमीज़ राजा ने कहा, "मैं इस चर्चा से बहुत ख़ुश हूं। न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान का क्रिकेट इतिहास बहुत पुराना और मज़बूत रहा है। हम क्रिकट दुनिया के भी महत्वपूर्ण सदस्य हैं। यह सुखद है कि वे खेलने के लिए पाकिस्तान वापस आ रहे हैं।"