मैच (17)
IPL (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (2)
Women's QUAD (2)
फ़ीचर्स

आंकड़े : न्यूज़ीलैंड में फिर एक बार बांग्लादेश ने दिखाया अपना जलवा

दूसरी बार एशिया के बाहर एक पारी में 150 से अधिक ओवरों का किया सामना

176.2 ओवरों का सामना किया बांग्लादेश ने न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ अपनी पहली पारी में। उनके क्रिकेट इतिहास में यह केवल दूसरा मौक़ा है जब उन्होंने इतने ओवरों का सामना किया है। 2013 में श्रीलंका के विरुद्ध गॉल में उन्होंने 196 ओवर बल्लेबाज़ी की थी। साथ ही एशिया के बाहर उन्होंने दूसरी बार ऐसा कर दिखाया है। मज़ेदार बात यह है कि दोनों बार यह कारनामा उन्होंने न्यूज़ीलैंड में किया है।
2009 में आख़िरी बार किसी विपक्षी टीम ने न्यूज़ीलैंड में एक पारी में 176.2 ओवरों से अधिक बल्लेबाज़ी की थी। पाकिस्तान ने दूसरी पारी में सीरीज़ बचाने के लिए 193.2 ओवरों का सामना किया था।
130 रनों की बढ़त बनाई बांग्लादेश ने पहली पारी में। साल 2017 की शुरुआत से यह न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ घर पर बनाई गई सबसे बड़ी बढ़त है। इससे पहले नेपियर में इंग्लैंड ने पहली पारी में 101 रनों की बढ़त हासिल की थी।
1 - केवल एक बार बांग्लादेश ने विदेशी टेस्ट मैच में 130 से अधिक की बढ़त ली है। पिछले साल ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ पहली पारी में उन्हें 192 रनों की बढ़त मिली थी।
8 - बांग्लादेश के शीर्ष आठ बल्लेबाज़ों ने पहली पारी में 50 से अधिक गेंदों का सामना किया। यह बांग्लादेश के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ है।
4 बार बांग्लादेश ने न्यूज़ीलैंड में एक पारी में 400 रनों का आंकड़ा पार किया है। साल 2010 की शुरुआत से उन्होंने यह सिलसिला शुरू किया है। इस दौरान केवल ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड में चार बार 400 से अधिक का स्कोर खड़ा किया है।
890 गेंदें फेंकी न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ों ने पहली पारी में। इस सदी में किसी अन्य टीम के तेज़ गेंदबाज़ों को पारी में पूरे 10 विकेट चटकाने के लिए इतनी गेंदबाज़ी नहीं करनी पड़ी। और तो और साल 2007 की शुरुआत से किसी भी टीम के तेज़ गेंदबाज़ों द्वारा एक पारी में डाली गई यह सर्वाधिक गेंदें भी हैं।

संपत बंडारुपल्ली ESPNcricinfo में स्टैटिस्टिशियन हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।