मैच (6)
हज़ारे ट्रॉफ़ी (4)
श्रीलंका बनाम अफ़ग़ानिस्तान (1)
न्यूज़ीलैंड बनाम भारत (1)
ख़बरें

नसीम को हुआ निमोनिया, अस्पताल में ही रहेंगे

इंग्‍लैंड के ख़‍िलाफ़ पांचवां मुक़ाबला नहीं खेल पाएंगे

Naseem Shah bowled an excellent 18th over despite suffering from severe cramp, India vs Pakistan, Asia Cup, Dubai, August 28, 2022

पिछले तीन मैच नहीं खेले थे नसीम शाह  •  AFP/Getty Images

पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ नसीम शाह को निमोनिया हो गया है और वह आज रात अस्पताल में ही रहेंगे। नसीम को पांचवें टी20 में भाग लेना था लेकिन मंगलवार की रात उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती होना पड़ा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने घोषणा की कि उनकी मेडिकल समिती नसीम की जांच करेगी और मेडिकल रिपोर्ट देखने के बाद ही इंग्लैंड के विरुद्ध सीरीज़ में उनकी भागीदारी पर निर्णय लिया जाएगा।
हालांकि इस पूरे प्रकरण ने उन्हें इंग्लैंड के विरुद्ध सीरीज़ के लाहौर चरण से संभवतः बाहर कर दिया है। साथ ही आगामी न्यूज़ीलैंड दौरे पर उनकी भागीदारी पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं जो टी20 विश्व कप की तैयारी के रूप में 7 अक्तूबर से क्राइस्टचर्च में शुरू हो रहा है।
मेज़बान न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश के विरुद्ध त्रिकोणीय टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ खेलने के लिए पाकिस्तान दल 3 अक्तूबर को न्यूज़ीलैंड रवाना होगा। 14 अक्तूबर को खेले जाने वाले फ़ाइनल के बाद टीम विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगी। दो वॉर्म अप मैच खेलने के बाद पाकिस्तान 23 अक्तूबर को भारत के विरुद्ध मेलबर्न में अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा।
पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक बयान में कहा, "वायरल इंफ़ेक्शन के कारण नसीम को अस्‍पताल में भर्ती होना पड़ा, लेकिन अब उनकी हालत स्थिर है। वह आज रात के मैच में नहीं खेल पाएंगे और वह आगे के मैचों में खेलेंगे या नहीं इसका निर्णय मेडिकल पैनल की सलाह पर लिया जाएगा।"
हाल ही में समाप्त हुए एशिया कप में अहम भूमिका निभाने वाले नसीम ने इंग्लैंड के ख़िलाफ़ सीरीज़ में पहला मैच खेला था। चोट के कारण टीम से बाहर शाहीन शाह अफ़रीदी की अनुपस्थिति में वह टीम के प्रमुख तेज़ गेंदबाज़ बनने की राह पर आगे बढ़ रहे थे।
उम्मीद जताई जा रही है कि घुटने की चोट के लिए लंदन में उपचार से गुज़र रहे शाहीन न्यूज़ीलैंड में होने वाली त्रिकोणीय सीरीज़ और फिर विश्व कप के लिए उपलब्ध होंगे।