मैच (15)
WPL (2)
PSL 2024 (2)
NZ v AUS (1)
AFG v IRE (1)
BPL 2023 (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
Durham in ZIM (1)
Nepal Tri-Nation (2)
CWC Play-off (3)
QAT v HKG (1)
ख़बरें

घुटने की चोट के कारण पाकिस्तान दौरे से बाहर हुए लियम लिविंगस्टन

अपने पदार्पन टेस्ट मैच में फ़ील्डिंग करते हुए इंग्लैंड के हरफ़नमौला खिलाड़ी को चोट लगी थी

अब लिविंगस्टन मंगलवार को ब्रिटेन लौटेंगे और ईसीबी व लैंकशायर मेडिकल टीमों की देखरेख में रिहैब करेंगे।  •  Getty Images

अब लिविंगस्टन मंगलवार को ब्रिटेन लौटेंगे और ईसीबी व लैंकशायर मेडिकल टीमों की देखरेख में रिहैब करेंगे।  •  Getty Images

इंग्लैंड के ऑलराउंडर लियम लिविंगस्टन को पहले टेस्ट के दौरान दाहिने घुटने में चोट लगी थी। अब इसके कारण वह पाकिस्तान के साथ चल रही टेस्ट सीरीज़ से बाहर हो गए हैं।
अपना पहला टेस्ट खेल रहे लिविंगस्टन को रावलपिंडी टेस्ट के दूसरे दिन सीमा रेखा पर फ़ील्डिंग करते हुए दाहिने घुटने में चोट लगी थी। उसके बाद वह पाकिस्तान के पहली पारी के दौरान वह मैदान से बाहर रहे। हालांकि दूसरी पारी में वह बल्लेबाज़ी करने के लिए उतरे थे। उस वक़्त यह देखा गया था कि लिविंगस्टन को रन भागने में दिक्कत हो रही है। इस टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में नौ और दूसरी पारी में सात रन बनाए लेकिन उन्होंने किसी भी पारी में कोई गेंदबाज़ी नहीं की।
रविवार की सुबह (चौथे दिन) एक स्कैन में उनके चोट के गंभीरता के बारे में पता चला। अब वह मंगलवार को ब्रिटेन लौटेंगे और ईसीबी व लैंकशायर मेडिकल टीमों की देखरेख में रिहैब करेंगे।
अभी तक इंग्लैंड ने यह निर्णय नहीं लिया है कि उनकी जगह पर किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल करना है या नहीं। छोटे प्रारूपों में लिविंगस्टन काफ़ी आक्रामक बल्लेबाज़ी करते हैं। हालांकि इस दौरे पर उनकी गेंदबाज़ी क्षमता के कारण भी उन्हें टीम में शामिल किया गया था। वह लेग स्पिन और ऑफ़ स्पिन दोनों तरह की गेंदबाज़ी करते हैं। बेन फोक्स के बीमार होने के बाद आख़िरी समय पर इस टेस्ट में शामिल किए गए विल जैक ने 161 रन देकर 6 विकेट लिए। इस बीच लेस्टरशायर के रेहान अहमद भी एक लेगस्पिनिंग ऑलराउंडर के रूप टीम में शामिल किए जा सकते हैं।
तेज़ गेंदबाज़ मार्क वुड भी टीम के साथ हैं। लिविंगस्टोन की जगह उन्हें टीम में शामिल किए जाने की सबसे अधिक संभावना है। मुल्तान में दूसरा टेस्ट शुक्रवार से शुरू हो रहा है। वहां की पिच भी पहले टेस्ट के जैसे (सपाट) ही रहने की उम्मीद है। ऐसे में उम्मीद है कि वुड जल्द ही अपने कूल्हे की चोट से वापसी करते हुए टीम में शामिल हों।

विदूशन अहंतराजा ESPNcricinfo असोशिएट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।