ख़बरें

न्‍यूज़ीलैंड टेस्‍ट के लिए हसन अली को बुलावा, शाहीन अभी भी बाहर

अनकैप्‍ड कमरान ग़ुलाम, अज़हर अली की जगह टीम में शामिल

Hasan Ali celebrates after dismissing Dinesh Chandimal, Sri Lanka vs Pakistan, 1st Test, Galle, 1st day, July 16, 2022

लंबे समय बाद हसन की टेस्‍ट टीम में हुई वापसी  •  AFP via Getty Images

न्‍यूज़ीलैंड के ख़‍िलाफ़ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज़ के लिए पाकिस्‍तान ने तेज़ गेंदबाज़ हसन अली को टीम में बुलाया है, जबकि अनकैप्‍ड मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज़ कमरान ग़ुलाम को भी टीम में जगह मिली है। टी20 विश्‍व कप फ़ाइनल में घुटने की चोट से जूझने वाले शाहीन शाह अफ़रीदी को अभी भी टीम में नहीं चुना गया है।
कंधे की चोट के कारण इंग्‍लैंड के ख़‍िलाफ़ पिछले दो टेस्‍ट मिस करने वाले तेज़ गेंदबाज़ नसीम शाह भी फ़‍िट होने के बाद टीम में लौटे हैं, लेकिन इंग्‍लैंड के ख़‍िलाफ़ पहले टेस्‍ट में डेब्‍यू करने वाले हारिस रउफ़ उस टेस्‍ट में चोटिल होने के कारण अगले दो मैच नहीं खेले थे और उन्‍हें अभी भी रिकवरी के कारण टीम से बाहर रखा गया है।
27 वर्षीय ग़ुलाम को पिछले साल बांग्‍लादेश के ख़‍िलाफ़ टेस्‍ट सीरीज़ में चुना गया था लेकिन वह डेब्‍यू नहीं कर पाए थे। उन्‍होंने 44 प्रथम श्रेणी मैचों में 47.36 की औसत से 3268 रन बनाए हैं जिसमें उनके नाम 10 शतक और 18 अर्धशतक शामिल हैं। वह संन्‍यास लेने वाले अज़हर अली की जगह लेंगे। ग़ुलाम ने 2020-21 क़ायदे आज़म ट्रॉफ़ी में रिकॉर्ड 1249 रन बनाए थे। वह अभी भी अच्‍छी लय में हैं और इस महीने पाकिस्‍तान कप में 92, 0, 123* और 98* रनों की पारी खेल चुके हैं। इससे पहले क़ायदे आज़म ट्रॉफ़ी में वह 14 पारियों में 42.64 की औसत से 597 रन बना चुके हैं।
इंग्‍लैंड के ख़‍िलाफ़ सीरीज़ से बाहर रहने वाले हसन की भी टीम में वापसी हुई है। उन्‍होंने अपना पिछला टेस्‍ट जुलाई में गॉल में श्रीलंका के ख़‍िलाफ़ खेला था।
पीसीबी के बयान के मुताबिक़, इंग्‍लैंड के ख़‍िलाफ़ सीरीज़ का हिस्‍सा रहने वाले तेज़ गेंदबाज़ मोहम्‍मद अली और गेंदबाज़ी ऑलराउंडर फ़हीम अशरफ़ को आगामी सीरीज़ से बाहर किया गया है और पाकिस्‍तान कप में खेलने की सलाह दी गई है।
यह सीरीज़ कराची में 26 दिसंबर से शुरू होगी और तीन जनवरी को मुल्‍तान में दूसरा टेस्‍ट खेला जाएगा। इसके बाद 10 से 14 जनवरी तक कराची में तीन वनडे मैच भी खेले जाएंगे।
पाकिस्‍तान दल : बाबर आज़म (कप्‍तान), अब्‍दुल्‍लाह शफ़ीक, अबरार अहमद, अग़ा सलमान, हसन अली, इमाम उल हक़, कमरान ग़ुलाम, मोहम्‍मद नवाज़, मोहम्‍मद रिज़वान, मोहम्‍मद वसीम, नसीम शाह, नौमान अली, सरफ़राज़ अहमद, सउद शकील, शान मसूद और ज़ाहिद महमूद।