मैच (19)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

पीसीबी के अगले चेयरमैन बनने को तैयार रमीज़ राजा

वर्तमान चेयरमैन एहसान मनी ने कार्यकाल बढ़ाए जाने के प्रस्ताव को किया इनकार

रमीज़ पीसीबी के पूर्व सीईओ भी रह चुके हैं  •  AFP/Getty Images

रमीज़ पीसीबी के पूर्व सीईओ भी रह चुके हैं  •  AFP/Getty Images

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रमीज़ राजा पीसीबी के अगले चेयरमैन बन सकते हैं। उन्हें पाकिस्तान प्रधानमंत्री कार्यालय ने पीसीबी के बोर्ड ऑफ़ गवर्नर के लिए नामित किया है।
ESPNcricinfo समझता है कि वर्तमान चेयरमैन एहसान मनी ने कार्यकाल बढ़ाए जाने के प्रस्ताव को इनकार कर दिया है। उनके तीन साल का कार्यकाल बुधवार, 25 अगस्त को ही समाप्त हुआ है।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पीसीबी के संरक्षक इमरान ख़ान ने सोमवार को रमीज़ से मुलाक़ात की थी। तभी से यह अनुमान लगाया जा रहा था कि रमीज़ अगले चेयरमैन हो सकते हैं। हालांकि एक संभावना यह भी थी कि एहसान मनी के कार्यकाल को ही एक औप साल के लिए बढ़ाया जा सकता है। लेकिन मनी के इनकार करने के बाद यह संभावना ख़त्म हो गई है।
गौरतलब है कि इमरान ख़ान चाहते हैं कि बोर्ड का अगला चेयरमैन कोई पूर्व क्रिकेटर हो ना कि कोई प्रशासक। इसलिए प्रधानमंत्री से मुलाक़ात के बाद पूरी संभावना है कि रमीज़ ही अगले पीसीबी चेयरमैन होंगे।
रमीज़ ने ESPNcricinfo को इस सप्ताह के शुरूआत में बताया था कि उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से मुलाक़ात की थी और उनसे पाकिस्तान क्रिकेट के भविष्य के रोडमैप को उनसे साझा किया था। रमीज़ ने बताया, "हमने पाकिस्तान क्रिकेट के मुद्दों, समस्याओं और उसके संभावित समाधानों पर चर्चा की। मैं बहुत ख़ुश हूं कि उन्होंने मुझे इसके लिए बुलाया। वह (पीएम इमरान) पाकिस्तान क्रिकेट के प्रति बहुत गंभीर हैं।"
उन्होंने आगे कहा, "सच कहूं तो हाल के कुछ वर्षों में पाकिस्तान का प्रदर्शन उत्साहजनक नहीं रहा है और रैंकिंग में भी वह साफ दिखता है। बड़े टूर्नामेंट्स में हमारा पूल स्टेज़ से भी आगे जाना मुश्किल रहता है। मैंने इन सब मुद्दों पर उनसे बात की और अब उनके सुझावों, आदेशों का इंतज़ार रहेगा, जिसे फिर प्रक्रिया में लाया जा सके।"

उमर फ़ारूक़ ESPNcricinfo के पाकिस्तान संवाददाता हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के दया सागर ने किया है