मैच (20)
NZ v AUS (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
Sheffield Shield (3)
WPL (2)
AFG v IRE (1)
BPL 2023 (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
Nepal Tri-Nation (2)
QAT v HKG (1)
CWC Play-off (3)
PSL 2024 (2)
Dang CL (1)
ख़बरें

रउफ़, मीर और ज़मान को बीबीएल खेलने के लिए मिला एनओसी

इस बीच रउफ़ के लिए पीसीबी ने ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़ से अपना नाम वापस लेने के लिए कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है

रउफ़ 20 दिसंबर तक बीबीएल 2023-24 में हिस्सा ले सकते हैं  •  Getty Images

रउफ़ 20 दिसंबर तक बीबीएल 2023-24 में हिस्सा ले सकते हैं  •  Getty Images

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हारिस रऊफ़ को बीबीएल में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) दे दिया है। हाल ही में रउफ़ ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज़ के चयन से अपना नाम वापस ले लिया था। रउफ़ के अलावा उसामा मीर और ज़मान ख़ान को भी बीबीएल के मौजूदा सीज़न में हिस्सा लेने के लिए अनुमति दे दी गई है। आपको बता दें कि सात दिसंबर को बीबीएल 2023-24 का पहला मैच खेला जाएगा।
तीनों खिलाड़ी 28 दिसंबर तक बीबीएल में खेल सकते हैं। इस फ़ैसले के बाद बोर्ड ने कहा है कि "खिलाड़ियों के कार्यभार और राष्ट्रीय पुरुष टीम के भविष्य के दौरे के कार्यक्रम" को ध्यान में रखते हुए, इस मामले में सहमति व्यक्त की गई है। ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद पाकिस्तान की टीम को न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ खेलना है। शायद उसी कारण से यह फ़ैसला लिया गया है।
हालांकि इस बात को भी ध्यान में रखा जाना चाहिए कि इन खिलाड़ियों के पास सिर्फ़ 28 दिसंबर तक बीबीएल में खेलने की अनुमति है। ऐसे में उसामा और रउफ़ मेलबर्न स्टार्स के लिए सिर्फ़ पांच ही मैच खेल पाएंगे। वहीं ज़मान भी सिडनी थंडर्स के लिए इतने ही मैच खेल पाएंगे।
बोर्ड ने कहा, "पीसीबी समझता है कि कार्यभार प्रबंधन के साथ-साथ इस मसले से जुड़े हुए सभी पक्षों के लिए यह एक संतुलित फ़ैसला है। इसमें सभी हितधारकों का ध्यान रखा गया है।"
वहीं मेलबर्न स्टार्स की टीम अभी से ही रउफ़ का रिप्लेसमेंट ढूंढने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने ऑली स्टोन को अभ्यास सत्र के लिए बुलाया था। ऐसा हो सकता है कि स्टोन को उनकी टीम में शामिल कर लिया जाए।
वहीं रउफ़ ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ नहीं खेलने का जो फ़ैसला लिया था, उससे पीसीबी के कई सदस्य नाराज़ थे और उनकी आलोचना भी की गई थी। इसी कारण से इस संदर्भ में रउफ़ को एक कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है।
मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज़ ने पिछले महीने के अंत में रऊ़फ के टेस्ट श्रृंखला के लिए उपलब्ध नहीं होने के फैसले की सार्वजनिक रूप से आलोचना की थी। वहाब ने कहा था कि रऊफ़ ने शुरू में टेस्ट सीरीज़ के लिए प्रतिबद्धता जताई थी लेकिन एक दिन बाद ही उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया।