मैच (6)
आईपीएल (2)
T20I Tri-Series (1)
ENG v PAK (1)
CE Cup (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में 'स्थिर' इंज़माम

सीने में दर्द का अनुभव करने के बाद उन्होंने एंजियोप्लास्टी करवाई

Pakistan chief selector Inzamam-ul-Haq announced the Test squad for upcoming series against Sri Lanka, Lahore, September 23, 2017

इंज़माम उल हक़ पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता रह चुके हैं  •  Associated Press

भूतपूर्व पाकिस्तान कप्तान और उस देश के महान बल्लेबाज़ इंज़माम उल हक़ को लाहौर में दिल का दौरा पड़ने पर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सोमवार शाम को उनका एंजियोप्लास्टी ऑपरेशन सफल रहा।
पाकिस्तान के 1992 विश्व कप जीत के नायक रहे 51 वर्षीय इंज़माम ने तीन दिनों से सीने में दर्द का अनुभव किया था और शुरुआती टेस्ट में कोई तक़लीफ़ पकड़ी नहीं गई थी। लेकिन सोमवार के परीक्षण के बाद यह निर्धारित हुआ कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था और सर्जरी की आवश्यकता होगी। उनके एजेंट के अनुसार अब वो स्थिर हैं और निगरानी में रहेंगे।
इंज़माम पाकिस्तान के लिए वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 11701 रन बनाकर सर्वाधिक रन स्कोरर हैं और साथ ही टेस्ट में उनके बनाए 8829 रनों से केवल दो ही पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों ने अधिक रन बनाए हैं।
इंज़माम ने क्रिकेट से 2007 में संन्यास ले लिया था हालांकि वो इंडियन क्रिकेट लीग (आईसीएल) से भी दो साल जुड़े रहे। अपने खेल जीवन के बाद वह पाकिस्तान के बैटिंग सलाहकार भी थे और 2016 और 2019 के बीच मुख्य चयनकर्ता भी। साथ ही वह कुछ समय तक अफ़ग़ानिस्तान के प्रमुख कोच थे।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर असेस्टिंट एडिटर और स्थानीय भाषा प्रमुख देबायन सेन ने किया है।