मैच (21)
ENG v WI (1)
Legends WC (3)
MLC (2)
T20 Blast (9)
RHF Trophy (1)
ENG v NZ (W) (1)
ZIM v IND (1)
LPL (1)
TNPL (2)
ख़बरें

कोरोना के कारण स्थगित हुआ वेस्टइंडीज़ का पाकिस्तान दौरा

दोनों देशों के बोर्ड ने किया फ़ैसला, अब जून 2022 में खेली जाएगी वनडे सीरीज़

Shahnawaz Dahani is stoked upon taking a wicket, Pakistan vs West Indies, 3rd T20I, Karachi, December 16, 2021

इस बीच तीसरा टी20 जारी है  •  Asif Hassan/AFP via Getty Images

कोरोना मामलों के कारण वेस्टइंडीज़ का पाकिस्तान दौरा स्थगित हो गया है। वेस्टइंडीज़ टीम गुरूवार को तीसरा और आख़िरी टी20 मैच खेलकर वापस चली जाएगी। अब तीन वनडे मैचों की सीरीज़ जून, 2022 में खेली जाएगी। दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने इसकी मंज़ूरी दे दी है।
वेस्टइंडीज़ के इस दौरे की शुरुआत ही ख़राब रही थी, जब पहले दिन ही सपोर्ट स्टाफ़ का एक सदस्य कोरोना पॉज़िटिव पाया गया था। इसके बाद बुधवार तक दल में कुल नौ कोरोना के मामले आ गए। बुधवार को अकेले पांच मामले आए, जिसमें तीन खिलाड़ी और दो सपोर्टिंग स्टाफ़ के सदस्य थे। इसके बाद से ही दौरे के स्थगित होने की संभावना जताई जा रही थी। हालांकि इस दौरान तीसरा टी20 मैच पूर्वनियत समय के अनुसार खेला जा रहा है।
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा, "नियमित जांच के तहत गुरुवार सुबह वेस्टइंडीज़ के 15 खिलाड़ियों और छह सपोर्ट स्टाफ़ के सदस्यों का रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया। इस दौरान सभी 21 सदस्य कोविड निगेटिव पाए गए। इसलिए तीसरे टी20 मैच को जारी रखने का फ़ैसला किया गया। हालांकि दोनों टीमों के स्वास्थ्य को ध्यान रखते हुए दोनों देशों के बोर्ड ने वनडे सीरीज़ को जून, 2022 तक स्थगित करने का निर्णय लिया है।"
यह वनडे सीरीज़, विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है। इसलिए वेस्टइंडीज़ नहीं चाहता कि वह आधे-अधूरे खिलाड़ियों के साथ कोई वनडे सीरीज़ खेले, जिससे उसके विश्व कप क्वालीफ़िकेशन पर प्रभाव पड़े। विज्ञप्ति में कहा गया है कि निगेटिव आने वाले दल के सदस्य गुरूवार देर शाम को टी20 मैच खेलने के बाद वेस्टइंडीज़ वापस लौट जाएंगे, वहीं कोरोना पॉज़िटिव सदस्यों का कराची में ही आइसोलेट रहना जारी रहेगा। हालांकि पीसीबी क्रिसमस से पहले उन्हें उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था करेगी।
इस दौरान पाकिस्तानी दल का भी कोरोना टेस्ट किया गया, जिसमें सभी सदस्य निगेटिव पाए गए।