भारत के ख़िलाफ़ दूसरे वनडे से एक दिन पहले ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज़ रेचल हेंस को नेट्स के दौरान कोहनी में चोट पहुंची है। ऑस्ट्रेलिया को लगातार 25वीं वनडे जीत में नाबाद 93 बनाने वाली उपकप्तान हेंस को काफ़ी तेज़ी से गेंद लगी थी और उन्हें तुरंत स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया।

ऑस्ट्रेलिया के लगातार जीत के रिकॉर्ड सिलसिले में हेंस निरंतर टीम का हिस्सा रहीं हैं और 2017 विश्व कप के बाद से उन्होंने एक भी मुक़ाबला मिस नहीं किया है। अगर हेंस शुक्रवार के मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहती तो ऑस्ट्रेलिया के पास अलिसा हीली के साथ बेथ मूनी से ओपनिंग करवाने का विकल्प है। अन्यथा जॉर्जिया रेडमेन को भी डेब्यू मिल सकता है।

इस सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया को कई चोटग्रस्त खिलाड़ियों को संभालना पड़ रहा है। पहले मुक़ाबले से पहले जेस जोनासन और टायला व्लेमिंक दोनों चोटिल होकर बाहर तो थीं ही, साथ में ऑलराउंडर निकोला कैरी भी उदर में दर्द के चलते पहले वनडे में नहीं खेल पाईं थीं। हालांकि मुख्य कोच मैथ्यू मॉट और कप्तान मेग लानिंग के अनुसार इससे अगले वर्ष होने वाले विश्व कप से पहले स्क्वाड की गहराई नापने का सुनेहरा मौक़ा मिला है।

मंगलवार के पहले मुक़ाबले में डार्सी ब्राउन और डेब्यू कर रहीं हैन्ना डार्लिंगटन ने छह विकेट लेकर जीत की नींव रखी। आगे के मैचों में स्टेला कैंपबेल और मेटलन ब्राउन जैसे तेज़ गेंदबाज़ों का पदार्पण भी देखने को मिल सकता है।

ऐंड्रयू मक्ग्लैशन ESPNcricinfo में डिप्‍टी एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo में सीनियर असिस्‍टेंट एडिटर और स्‍थानीय भाषा प्रमुख देबायन सेन ने किया है।