मैच (6)
न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड में (1)
बांग्लादेश, वेस्टइंडीज़ में (1)
ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका में (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (1)
भारत, इंग्लैंड में (1)
भारतीय महिला टीम, श्रीलंका में (1)
ख़बरें

भारतीय टीम के क़रीब हैं राहुल त्रिपाठी: रवि शास्त्री

डेनियल वेटोरी ने भी की इस युवा भारतीय बल्लेबाज़ की तारीफ़

रवि शास्त्री और डेनियल वेटोरी के मुताबिक़ सनराइज़र्स हैदराबाद के बल्लेबाज़ राहुल त्रिपाठी भारतीय टीम से अधिक दूर नहीं हैं। वह नंबर तीन और चार पर एक बैक-अप विकल्प हो सकते हैं। राहुल ने इस सीज़न में 13 पारियों में 39 की औसत से 393 रन बनाए हैं और वह नंबर तीन पर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो के शो टी20 टाइमआउट पर शास्त्री ने कहा, "वह भारतीय टीम से अब अधिक दूर नहीं है। अगर किसी भी खिलाड़ी का फ़ॉर्म ख़राब रहता है या कोई चोटिल होता है, तो वह नंबर तीन या नंबर चार के लिए एक शानदार विकल्प हैं। उन्हें सीधे टीम में शामिल किया जा सकता है। अगर वह सीज़न दर सीज़न अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो उन्हें उसका फल ज़रूर मिलना चाहिए।"
शास्त्री ने आगे कहा, "वह एक ख़तरनाक खिलाड़ी हैं और निर्भीक होकर अपने शॉट खेलते हैं। उनकी शॉट चयन प्रक्रिया बेहतरीन है। वह गेंदबाज़ों को भी जल्दी पढ़ लेते हैं और फिर किसी भी लेंथ पर मनचाहा शॉट खेलते हैं। उनके पास हर गेंद के लिए प्लान ए और प्लान बी दोनों होता है।"
वेटोरी ने भी राहुल की तारीफ़ करते हुए कहा, "मुंबई के ख़िलाफ़ मंगलवार को खेली गई पारी उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी थी। वह बुमराह जैसे स्किल गेंदबाज़ के ख़िलाफ़ बिल्कुल सहजता से शॉट लगा रहे थे। बुमराह ने उन पर शॉर्ट गेंदें फेंकी, स्लोअर किया, यॉर्कर भी डाला लेकिन राहुल ने सबको बाउंड्री पार भेजा। वह किसी भी समय दबाव में नहीं दिखें। वह पहले ही गेंद से शॉट लगाने को तैयार थे। वह किसी भी गेंदबाज़ को स्थिर नहीं होने देते और उनकी अच्छी गेंदों को भी सबक सिखाते हैं।

विशाल दीक्षित ESPNcricinfo में असिस्टेंट एडिटर हैं