मैच (6)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
Pakistan vs New Zealand (1)
IRE-W vs THAI-W (1)
SA v SL (W) (1)
ख़बरें

दुर्घटना के बाद पंत का पहला सार्वजनिक बयान- सबका दिल से आभारी हूं

सोमवार शाम पंत ने ट्वीट करते हुए कहा कि वह चोट से उबरना शुरू कर चुके हैं



उन्होंने आगे लिखा, "मैं सबको व्यक्तिगत रूप से धन्यवाद ज्ञापित नहीं कर सकता लेकिन मैं अपने जीवन के दो नायकों रजत कुमार और नीशू कुमार के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त करता हूं, जिन्होंने मुझे सुरक्षित अस्पताल तक पहुंचाया। मैं आपका हमेशा ऋणी और आभारी रहूंगा। दिल की गहराइयों से मैं अपने फ़ैंस, टीम के साथियों और डॉक्टरों का भी शुक्रगुजार हूं। मैं मैदान में वापसी करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।"



30 दिसंबर, 2022 को अपनी मां से मिलने दिल्ली से अपने गृहनगर रूड़की जा रहे पंत की कार सड़क के डिवाइडर से टकरा गई थी और उसमें आग लग गया था। कार में आग लगने के बावजूद वह चमत्कारिक रूप से बिना किसी जानलेवा चोट के बच गए थे।

रुड़की के सक्षम अस्पतास में तत्काल आपातकालीन उपचार के बाद पंत को देहरादून के मैक्स अस्पताल ले जाया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था। बीसीसीआई ने अपने डॉक्टरों का एक पैनल बनाया था, जो मैक्स के डॉक्टरों के संपर्क में था। उपचार की रूपरेखा दोनों पैनलों के द्वारा ही निर्धारित की जा रही थी।

इस दौरान उनके दिमाग़ और रीढ़ की हड्डी का एमआरआई स्कैन हुआ जो कि सामान्य आया था। वहीं चेहरे की चोट के कारण उन्हें प्लास्टिक सर्जरी से भी गुज़रना पड़ा। हालांकि दर्द और सूजन के कारण उनके टखने और घुटने का एमआरआई नहीं हो सका था। इसके बाद उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में एयरलिफ़्ट किया गया था, जहां अब उनका ईलाज चल रहा है।

ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि पंत को लेकर बीसीसीआई को दिए गए मेडिकल अपडेट में बताया गया है कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज़ के घुटने के तीनों प्रमुख लिगामेंट फट गए हैं। इनमें से दो लिगामेंट की सर्जरी हुई है। वहीं तीसरे लिगामेंट की सर्जरी छह सप्ताह के बाद होगी।

इसका एक मतलब यह है कि पंत को कम से कम छह महीने तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है। साथ ही ऐसा भी हो सकता है कि वनडे विश्व कप में भी वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, जो इस साल अक्तूबर-नवंबर के महीने में भारत में ही होने वाला है। फ़िलहाल इस बात की पूरी संभावना जताई जा रही है कि पंत आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।