मैच (18)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
USA vs CAN (1)
Women's Tri-Series (1)
Zonal Trophy [W] (1)
ख़बरें

पंत को कार से निकालने वाले ड्राइवर की आंखों-देखी: दुर्घटना के बाद कार में तुरंत आग लग गई थी, किसी तरह उन्हें बाहर निकाला

"मैं क्रिकेट नहीं देखता तो मैं उन्हें पहचान नहीं सका लेकिन मेरा कंडक्टर (परमजीत) उन्हें पहचान गया"

दुर्घटनाग्रस्त कार  •  PTI

दुर्घटनाग्रस्त कार  •  PTI

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत को हरियाणा रोडवेज़ के एक ड्राइवर सुशील कुमार ने दुर्घटनाग्रस्त कार से बाहर निकाला था। वह दुर्घटना के समय सड़क के दूसरी ओर से सवारी गाड़ी लेकर जा रहे थे।
सुशील ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया, "हमारी बस हरिद्वार से सुबह 4.25 बजे निकली थी। हम रास्ते में ही थे कि हमने देखा कि दूसरी तरफ़ से एक तेज़ी से आती हुई कार डिवाइडर में टकरा रही है। मैंने यह देखकर अपनी गाड़ी रोकी, तब तक कार में आग लग चुकी थी। मैंने और मेरे कंडक्टर ने उन्हें (पंत को) बाहर निकाला। इसके बाद तीन और लोग आए और उन्होंने हमारी मदद की।"
उन्होंने आगे बताया, "इसके बाद मैंने नेशनल हाईवे प्राधिकरण में फ़ोन किया, लेकिन मुझे कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद मैंने पुलिस को और मेरे कंडक्टर ने एम्बुलेंस को फ़ोन घुमाया। मैंने उनको पानी भी दिया। थोड़ी देर बाद उन्होंने मुझसे कहा, 'मैं ऋषभ पंत हूं।' मैं क्रिकेट नहीं देखता तो मैं पहचान नहीं सका लेकिन मेरा कंडक्टर (परमजीत) उन्हें पहचान गया।"
"उन्होंने मुझे अपनी मां का नंबर दिया लेकिन वह स्विच ऑफ़ आ रहा था। 15 मिनट बाद एम्बुलेंस आया। मैंने उनसे पूछा कि क्या वह कार में अकेले थे तो उन्होंने कहा कि हां, उनके साथ कोई और नहीं है," उन्होंने आगे बताया।
पंत उत्तराखंड स्थित अपने गृहनगर रुड़की के पास हुई गंभीर कार दुर्घटना में घायल हो गए थे। शुक्रवार की सुबह पंत दिल्ली से रुड़की जा रहे थे। तत्काल में उन्हें रुड़की के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें देहरादून के एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।
उनके दिमाग़ और रीढ़ की हड्डी का एमआरआई स्कैन सामान्य आया है। हालांकि चेहरे की चोट के कारण उन्हें प्लास्टिक सर्जरी से गुज़रना पड़ा है। आज उनके टखने और घुटने का भी एमआरआई होगा। दर्द और सूजन के कारण ऐसा आज संभव नहीं हो सका। उनकी हालत फ़िलहाल स्थिर है और वह होश में हैं।
पंत 3 जनवरी से श्रीलंका के विरुद्ध घर पर खेली जाने वाली टी20 अंतर्राष्ट्रीय तथा वनडे सीरीज़ का हिस्सा नहीं हैं। फ़रवरी में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट सीरीज़ से पहले उपचारात्मक कार्य के लिए अगले सप्ताह की शुरुआत में उन्हें बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाना था।
हाल ही में खेले गए मीरपुर टेस्ट में 93 रनों की मैच-जिताऊ पारी खेलकर पंत ने भारत को टेस्ट सीरीज़ में 2-0 से विजयी बनाया था।